छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा उपाध्यक्ष के नामपर लगी मुहर..पर अध्यक्ष के नामपर संशय बरकरार..5 को विधानसभा में होगा ..राज्यपाल का अभिभाषण!..

रायपुर.. छत्तीसगढ़ में भूपेश कैबिनेट के मंत्री परिषद में मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हो गया है.. जिसके बाद से ही विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के नामों की घोषणा को लेकर कांग्रेस आलाकमान और प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के बीच चर्चा की जा रही थी..वही कुछ ऐसे भी सीनियर विधायकों को मनाने की कवायद तेज हो गई थी..जिन्हें भूपेश कैबिनेट में शामिल होने का मौका नही मिल पाया था..और उन्ही विधायको में से एक रामपुकार सिह को विधानसभा का उपाध्यक्ष बनाया गया है..

दरसल भूपेश कैबिनेट के गठन के बाद से ही..प्रदेश के वरिष्ठ विधायको में नाराजगी थी..और वह नाराजगी इसलिए भी चर्चे में रही कि..जो विधायक मौजूदा सरकार में मंत्री बनने की दौड़ में थे ..वे छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद भी मंत्री रह चुके थे..जिनमे से एक वर्ष 2000 में जनसम्पर्क विभाग के मंत्री रहे रामपुकार सिह के नाम पर दिल्ली दरबार ने मुहर लगा दी है..और अब वे राज्य के नए विधानसभा उपाध्यक्ष होंगे..पत्थलगांव से विधायक रामपुकार ने मंत्री नही बनाये जाने पर आक्रोशित थे..

वही रामपुकार 3 जनवरी को विधानसभा उपाध्यक्ष के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे..उन्हें राजभवन में राज्यपाल आनन्दी बेन शपथ दिलाएंगी..

इसके अलावा विश्वस्त सूत्रों से मिल रही खबरों के मुताबिक शक्ति विधायक चरणदास महंत विधानसभा अध्यक्ष बनाये जा सकते है..और अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह के बाद राज्य विधानसभा में 5 जनवरी को राज्यपाल का अभिभाषण होना है..जिस पर 9 से 11 जनवरी तक विधानसभा में चर्चा होगी और..इसी दौरान नई सरकार विधानसभा में पूरक बजट का प्रस्ताव प्रस्तुत कर सकती है..