छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा का मानसून सत्र आज से..सदन में आज गूंजेगा बस्तर और सरगुजा का मुद्दा!..

रायपुर.. छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू होने जा रहा है..इस दौर दन्तेवाड़ा के दिवंगत भाजपा विधायक भीमा मण्डावी को श्रद्धांजलि दी जाएगी..जिसके बाद सदन की कार्यवाही अपने निर्धारित समय पर शुरू होगी..वही मानसून सत्र में मुख्य विपक्षी दल भाजपा और छजका सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरेगी..

IMG 20190712 073908 1

दरअसल मानसून सत्र के पहले दिन आज छजका ने प्रदेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की योजना बनाई है..लेकिन विधायको की संख्या कम होने की वजह से छजका को भाजपा की जरूरत पड़ेगी..और वह इसलिए कि छजका के पास 5 विधायक है..जिनमे 2 बसपा गठबंधन के है..और सदन में अविश्वास प्रस्ताव के लिए 10 विधायकों की जरूरत पड़ेगी..लेकिन भाजपा अभी सरकार के खिलाफ सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाने के मूड में नही दिख रही है..हालांकि मानसून सत्र को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक कल ही हो चुकी है..

इसके अलावा आज सत्र के पहले दिन विपक्षी दल सदन में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भाजपा विधायक भीमा मण्डावी की नक्सलियों द्वारा की गई हत्या व सरगुजा सम्भाग के सूरजपुर जिले में पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत को मुख्य मुद्दा बना सरकार को घेरेंगे..यही नही छजका और भाजपा सरकार को किसान कर्ज माफी,बेरोजगारी, कानून व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर घेरने के मूड में है..