छत्तीसगढ़ी फ़िल्म ‘इस्क मा हवे रिस्क’ का हुआ. प्रमोशन

अम्बिकापुर. सरगुजा के वादियों में बनने वाला छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘इस्क मा हवे रिस्क’ का प्रमोशन छत्तीसगढ़ शासन खाद्य नागरिक आपूर्ति, संस्कृति, संख्यिकी एवम योजना मंत्री अमरजीत भगत के द्वारा स्थानीय दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रांगण में किया गया. इस अवसर पर फिल्म निर्माता कंपनी के द्वारा उन्हें मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था. वही विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव अरविंद गुप्ता थे.

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री भगत ने कहा कि प्रदेश की संस्कृति कला व साहित्य को बचाए रखना प्रत्येक प्रदेशवासियों की जिम्मेदारी है यही हमारी पहचान है. जिसके आधार पर देश में हमें जाना जाता है आने वाले दिनों में हम अपनी संस्कृति कला को और बेहतर तरीके से सहेजेंगे ताकि देश विदेश में हमारी अलग पहचान बन सके. श्री भगत ने कहा कि शपथ लेने के पश्चात मेरे द्वारा पहला हस्ताक्षर संस्कृति विभाग में दो-तीन वर्षों से रुके भुगतान की फाइलों पर किया गया और यह चालू है अगले चरण में हम आयोजन एजेंसियों की भुगतान करेंगे.

img 20190903 wa00482066686446
साथ ही कहा कि मंत्री बनने के पश्चात यह पहला मौका है जब मुझे किसी फिल्म की प्रमोशन में मुख्य अतिथि के रुप में आमंत्रित किया गया. हमारे राज्य में कला और संस्कृति की कमी नहीं है इसलिए और इस सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में नए नियम बनाए जा रहे हैं जिससे छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माता कलाकारों को बेहतर से बेहतर सुविधा दिया जा सके. उन्होंने कहा कि पिछले सरकार ने छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति पर तनिक भी ध्यान नहीं दिया. जिसके कारण स्थिति इतनी बिगड़ी. नए नियम में क्षत्रीय फिल्म को उद्योग का रूप दिया जाएगा जिससे इनके विकास के रास्ते अपने आप खुल जाएंगे यही नहीं 70% अनुदान देने की भी योजना है नए नियम स्कैनिंग कमेटी को भेजे जा चुके हैं.

img 20190903 wa00461310415726

इस अवसर पर फिल्म निर्माता अंबिकापुर के प्रतिष्ठित व्यवसाई लक्ष्मी जायसवाल, डीपीएस स्कूल के उपाध्यक्ष नारायण सिंह टुटेजा, चार्टर्ड अकाउंटेंट एचएस जायसवाल, वरिष्ठ अधिवक्ता नीलकंठ जायसवाल, प्रदेश अधिवक्ता संघ के सदस्य प्रवीण गुप्ता, सैयद वाहिद हुसैन ,आनंद चौधरी, युवा कांग्रेस के दीपक मिश्रा, सोनू उपस्थित थे.