रेड़ नदी पर धड़ल्ले से चल रहा ..रेत उत्खनन का अवैध कारोबार..नायब तहसीलदार और चौकी प्रभारी के संरक्षण में लगाया जा रहा सरकारी खजाने को चुना!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले इन दिनों राजस्व और पुलिस विभाग की साठगांठ से रेत की चोरी धड़ल्ले से जारी है.. जिसका खामियाजा आने वाले समय मे स्थानीय ग्रामीणों को होने वाली है.. क्योंकि लगातार नदियों से रेत निकलने के कारण जहाँ एक ओर नदियों का जलस्तर कम हो रहा है तो वहीं आने वाले समय स्थानीय लोगो को निर्माण कार्य के लिए रेत की किल्लत भी हो सकती है ।

पूरा मामला जिले के बलंगी पुलिस चौकी क्षेत्र का है..जहाँ पर बेवदी गांव में रेत माफियाओ द्वारा रेत का अवैध भंडारण किया जा रहा है.. जिसकी जानकारी रघुनाथ नगर के नायब तहसीलदार को होने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नही हो रही है..इससे ये साफ जाहिर होता है कि रेत माफियाओं को नायब तहसीलदार के साथ-साथ उनके उच्च अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है..जिसकी वजह से रेत की अवैध डंपिग धड़ल्ले से जारी है ..वही बलंगी पुलिस के संरक्षण में अवैध रेत का ओवरलोड परिवहन उत्तरप्रदेश किया जा रहा है ।

आपको बता दे कि सूरजपुर और बलरामपुर जिले से बहने वाली रेंड़ नदी से अवैध तरीके से रेत का उत्खनन कर अवैध रूप से भण्डारण किया जा रहा है..जिसमे शासन सत्ता में बैठे कुछ सफेद पोश और जिले के अधिकारी ही सारा खेल खेल रहे है ..जहाँ एक ओर रेत माफियाओ को नेताजी लोगो का संरक्षण प्राप्त है तो वही जिम्मेदार अधिकारी कार्यवाही करने के बजाय अपनी जेब गरम करने में मशगूल है.. जिसके कारण शासन को मिलने वाली राजस्व की हानि हो रही है..

बलंगी पुलिस और नायब तहसीलदार की भूमिका सवालों के घेरे में है.. क्योंकि रेत का अवैध उत्खनन और भंडारण पर रोक लगाने में नायब साहब पूरी तरह नाकाम है.. तो वही पुलिस के संरक्षण में रेत का ओवरलोड परिवहन पुलिस चौकी के सामने से उत्तरप्रदेश किया जा रहा है ।