चार भालुओ ने किया हमला… एक की मौत एक घायल…

बलरामपुर (कृष्णमोहन कुमार) जिले  के रामनगर कला गाव में मक्के के खेत मे ग्रामीणों पर भालुओ के चार सदस्यीय दल ने हमला कर दिया,और भालुओ के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गई ,वही एक ग्रामीण घायल हो गया ,जिसे उपचार के लिए बलरामपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है,इसके अलावा पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम कराकर मृतक के परिजनों को सौप दिया है।

मक्के की खेत मे भालुओ का हमला

बलरामपुर विकासखण्ड के ग्राम रामनगर कला निवासी 58 वर्षीय श्यामलाल दत्त आज सुबह  पांच बजे अपने खेत मे बैल बांधने जा रहा था,इसी दौरान भालुओ के चार सदस्यीय दल ने मक्के की खेत के पास उस पर हमला कर दिया,जिससे उसकी मौत हो गई ,भालुओ ने श्यामलाल के दाहिने पैर को बुरी तरह से नोच दिया था, तथा श्याम लाल को भालुओ के चंगुल से छुड़ाने गए गाव के ही युवक खाखा पर भी भालुओ ने हमला किया,खाखा के हाथ मे चोट आई है ,और उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है,जहाँ उसका उपचार जारी है।

आर्थिक तत्कालिक सहायता दिया वन विभाग

वन विभाग के अधिकारी घटना की सूचना मिलते ही अस्पताल पहुँचे और घायल युवक को तत्कालिक आर्थिक सहायता राशि के तौर पर एक हजार रुपये दिए,इसके अलावा बलरामपुर वनपरिक्षेत्र अधिकारी एस के श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक के परिजनों को नियमानुसार तत्कालिक आर्थिक सहायता राशि के तौर पर 25 हजार रुपये दी जाएगी।

जनप्रतिनिधी भी पहुँचे अस्पताल

वही भालुओ के हमले की घटना शहर में आग की तरह फैल गई,घटना की जानकारी मिलते ही जिला पंचायत सदस्य धीरज सिंहदेव अस्पताल पहुँचे, और मृतक के परिजनों और घायल के परिजनों से मुलाकात की।

विभागीय अधिकारी रहे मुस्तैद

इस दौरान खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एच एस मिश्रा, वन परिक्षेत्र अधिकारी एस के श्रीवास्तव ,उप वन परिक्षेत्र अधिकारी मुनेश्वर मश्कोले ,जगदीश पाल,थाना प्रभारी बलरामपुर शैलेन्द्र सिंह ठाकुर,उप निरीक्षक अशोक शर्मा,सऊनि  शांतिलाल कुजूर मौजूद थे।