कलेक्ट्रेट में जहर खाने का मामला… कलेक्टर ने दो दिन में माँगी रिपोर्ट

जगदीश बघेल की मृत्यु का मामला: एसडीएम करेंगे तथ्यात्मक जांच

जांजगीर-चांपा (संजय यादव) जिले के ग्राम कुरदा (तहसील-चांपा) निवासी 45 वर्षीय जगदीश बघेल की मृत्यु के मामले की तथ्यात्मक जांच की जाएगी। जिला कलेक्टर डॉ. एस. भारती दासन ने चांपा के अनुविभागीय दण्डाधिकारी (एसडीएम) यू.के. उर्वशा को इस प्रकरण की तथ्यात्मक जांच के निर्देश दिए हैं और उनसे कहा है कि दो दिन के भीतर जांच पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
ज्ञात हो कि जगदीश बघेल के बारे में जिला प्रशासन को यह प्रारंभिक जानकारी मिली है कि वे अपनी जमीन गिरवी रखकर दूसरों को ब्याज पर कर्ज दिया करते थे, लेकिन कई लोगों से वे अपनी राशि वसूल नहीं कर पाए। इस सिलसिले में आज वे आवेदन देने के लिए जांजगीर कलेक्टोरेट पहुंचे थे। सभाकक्ष के बाहर कुछ लोगों ने उनके मुंह से झाग निकलते देखा। इस बात की जानकारी मिलते ही वहां मौजूद जांजगीर के अनुविभागीय दण्डाधिकारी (एसडीएम) ने तत्काल उन्हें सरकारी वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान श्री बघेल की मृत्यु हो गई। जांजगीर-चांपा जिले के अपर कलेक्टर से मिली जानकारी के अनुसार जगदीश बघेल ने दूसरे को ब्याज पर दी गई अपनी राशि की वसूली नहीं कर पाने से संबंधित एक आवेदन 27 फरवरी 2017 को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत किया था। उनके आवेदन के आधार पर चांपा के थाना प्रभारी को जांच का जिम्मा सौंपा गया था। थाना प्रभारी द्वारा की गई जांच में यह प्रकरण पुलिस हस्तक्षेप के योग्य नहीं पाए जाने पर श्री बघेल को न्यायालय जाने की सलाह दी गई थी।
बहरहाल ये बातें प्रशासन के द्वारा बताई गई है.. जबकी कल जब किसान ने जहर खाया था तो कलेक्टर कार्यालय में मौजूद लोगो के अनुसार श्री बघेल की मौत वही हो गई थी..