ग्रामीणो नें स्कूलो मेंं जडा ताला… शिक्षिकाओ पर मारपीट और लापरवाही का आऱोप

अम्बिकापुर

लखनपुर विकासखण्ड के  माध्यमिक शाला कोसंगा में शिक्षिकाओं द्वारा समय पर नहीं आने ,पढ़ाई में ध्यान न देना बच्चों के साथ मारपीट करने पर ग्रामीणों एवं पंचायत प्रतिनिधियों ने आज हंगामा खड़ा कर माध्यमिक शाला में ताला बंद कर शिक्षिकाओं को हटाने की मांग पर अड़ गये ।
इस मामले की सूचना मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी आर.पी आदित्य के निर्देश पर खण्ड़ शिक्षा अधिकारी डी.के गुप्ता मौके पर पहुंचे , मौके पर ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधि महिलाओं का विरोध को देखते हुए बीईओं द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी से मोबाईल से ग्रामीणों की रवैया मांग को बताया , जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल बीईओं को तीन महिला शिक्षक में से दो महिला शिक्षक हटाये जाने की आश्वासन दिया, कल तक आदेश दे दिया जाएगा । तब जाकर ग्रामीणोें द्वारा मामला शांत हुआ एवं सरपंच केशव राम , पूर्व सरपंच लोचन सिंह , एवं ग्रामीणो ने कल बुधवार से बच्चो को भेजने की बात रखी ।
इस संबंध मेें सरपंच केशव राम पूर्व सरपंच लोचन सिंह ने बताया कि हम लोगो द्वारा कई बार लिखित शिकायत कलेक्टर , जिला शिक्षा अधिकारी , बीईओं को किया गया था । लेकिन संतोषजनक कार्यवाई नहीं किया गया था इसलिए हम लोगों द्वारा निर्णय लिया गया था ।
इस संबंध मेें खण्ड़ शिक्षा अधिकारी डी.के गुप्ता द्वारा बताया गया कि ग्रामीणों की शिकायत पर कार्यवाई किया गया था । कार्यवाई में प्रधानपाठक को कोसंगा से बन्धा स्थानान्तरण किया गया था एवं तीनों महिला शिक्षकों की वेतन में वृद्धि रोका गया है।