ग्रामीणो के बुलावे पर जोगी बांध पंहुचे नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव

टी.एस.सिंहदेव, नेता प्रतिपक्ष विधानसभा छत्तीसगढ
टी.एस.सिंहदेव, नेता प्रतिपक्ष विधानसभा छत्तीसगढ

अम्बिकापुर

ग्रामीणों के बुलावे पर जोगीबांध पहुंच नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव का ग्रामीणों ने स्वागत करते हुए जोगीबांध को नया पंचायत बनवाने में उनके द्वारा कि गई पहले के लिये धन्यवाद दिया।

जोगीबांध को परिसीमन के बाद नया पंचायत बनाने को लेकर जोगीबांध के लोगों ने नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को ग्राम में बुलाकर उनका स्वागत करते हुए आगे भी ग्राम के विकास में सहयोग करने की मांग रखी। जोगीबांध में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने चैपाल लगाकर आमजनों से उनकी समस्याएं सुनी ।  लोगों ने नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव के समक्ष मनरेगा के मजदुरी भुगतान में देरी की शिकायत की, ग्रामीणों ने बताया कि दो महिने होने को हैं लेकिन भुगतान नहीं हो रहा है ।

जोगी बांध ग्राम के वृद्धों ने पिछले 5-6 माह से वृद्धा पेंशन नहीं मिलने की जानकारी दी,। वहीं राशन कार्ड में अपात्र घोषित किये गये लोगों ने राशन कार्ड में नाम जोड़वाने तथा पूर्व की भांति राशन की मांग रखी। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने ग्रामीणजनों की समस्याओं को सुनते हुए मौके पर ही संबंधित अधिकारियों से दूरभाष पर बात कर समस्याओं के निराकरण की पहल की।

टी.एस.सिंहदेव, t.s.singhdeo
टी.एस.सिंहदेव

जोगीबांध के निवासियों ने ग्रामीण संस्कृति के अनुरूप उत्सव का आयोजन कर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को भोजन करा, जोगीबांध को पंचायत बनवाने के लिये उनके द्वारा की गई पहल के लिये धन्यवाद देते हुए, आगे भी ग्राम के विकास के लिये निरंतर पहल करने की मांग रखी। इस केराकछार के लोगों को समझाईश देते हुए नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने नये पंचायत के साथ सामंजस्य बनाकर कर कार्य करने तथा ग्राम के विकास में एकजुट होने की अपील की।

जोगीबांध पहुंचे नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, रामपुर गोर्रापारा का भी दौरा कर वहां के लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी तथा उसके निदान हेतु पहल करने की बात कही। इस दौरान जोगीबांध के भाजपा नेता राजू ने अपने दो दर्जन कार्यकर्ताओं के साथ नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व अधिवक्ता संतोष सिंह, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण राकेश गुप्ता, बिजेन्द्र गुप्ता, इंन्द्रजीत सिंह धंजल, मुनेश्वर राजवाड़े, रामसाय, तहसील राम, एतवार दास, बुढ़उ दास, राजेश्वरी राजवाड़े, धमेन्द्र सहिम काफी संख्या में कांग्रेसजन व आमजन उपस्थित थे।