गहिला में उपचुनाव संपन्न.. अमर सिंह बने सरपंच…

अंबिकापुर (निलय त्रिपाठी) बतौली विकासखंड के ग्राम पंचायत गहिला में बुधवार को सरपंच पद हेतु उपचुनाव सम्पन्न हुआ।उपचुनाव में तीन प्रत्याशी मैदान में थे। पूर्व सरपंच जिन्हें अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से हटाया गया था उन्होंने भी सरपंच के चुनाव में अपनी दावेदारी दी थी । बुधवार को महिला  पंचायत में उपचुनाव के दौरान काफी गहमागहमी मची रही ।
जानकारी के अनुसार  कुछ महीने पहले बतौली क्षेत्र के गाहिला पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से सरपंच मनवीर भगत को  पदच्युत कर दिया गया था । बुधवार को रिक्त पड़े सरपंच पद के लिए उपचुनाव संपन्न हुआ ।लगभग 756 लोगों ने अपने मत का प्रयोग करते हुए मतदान किया। धान एवँ गन्ना कटाई का समय होने की वजह से सुबह से ही पोलिंग बुथो में भीड़ नजर आई।लोगों ने बढ़ चढ़कर मतदान किया।मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इस  लिए बनाये गए दोनों पोलिंग बूथों में पुलिस की तैनाती की गई थी। धान कटाई का सीजन होने के कारण दोपहर बाद मतदान केंद्र के दोनों पोलिंग बूथ खाली नजर आए।
गौरतलब है कि बतौली विकासखंड के गहिला ग्राम पंचायत में कुछ महीनों पहले सरपंच के कारनामों व तानाशाही रवैये त्रस्त होकर सभी पंचों ने मिलकर सरपंच के विरोध में मोर्चा खोला था। फलतःअविश्वास प्रस्ताव के पास होते ही सरपंच मनवीर भगत को हटा दिया गया था। पुनः सम्पन हुए चुनाव में  गहिला ग्राम पंचायत में बुधवार को कुल 1317 मतदाताओं में से 756 लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया ।इनमें से 40 मत अमान्य घोषित किये  गए। देर शाम घोषित परिणामो के अनुसार  अमर सिंह को 756 ,पूर्व  सरपंच रहे मनवीर राम भगत को 145 एवं परसराम को 24 मत प्राप्त हुए। इस तरह महिला ग्राम पंचायत में काफी गहमागहमी के बीच हुए सरपंच पद के उपचुनाव में अमर सिंह विजेता घोषित किए गए।