कुन्नी के नवनिर्मित पुलिस चौकी भवन का लोकार्पण

अम्बिकापुर

प्रदेष के गृह, जेल तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री रामसेवक पैकरा के मुख्य आतिथ्य में आज सरगुजा जिले के लखनपुर विकासखण्ड अंतर्गत वनांचल क्षेत्र में स्थित कुन्नी ग्राम में आज नवनिर्मित पुलिस भवन का लोकार्पण किया गया। इस दौरान गृहमंत्री सहित उपस्थित अतिथियों द्वारा भवन का विधिवत पूजन एवं मुख्य द्वारा पर लगे षिलापट्टिका अनावरण किया गया।unnamed (11)

श्री पैंकरा ने पुलिस चौकी के लोकार्पण अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा स्थापित करने में पुलिस के जवानों की महती भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए कर्तव्यस्थ जवानों के बदौलत ही आम व्यक्ति अमन और चैन का जीवन व्यतीत करता है।

पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री सुन्दरराज पी. ने अपने प्रतिवेदन में बताया कि सर्वसुविधायुक्त इस पुलिस चैकी का निर्माण 2 करोड़ की लागत से किया गया है। इस भवन को पब्लिक फ्रेंडली बनाया गया है। इस भवन में महिला एवं पुरूष पुलिस बल के अलग-अलग रहने की व्यवस्था, मालखाना, मनोरंजन हाॅल, किचन, बच्चों एवं महिलाओं के लिए हेल्प-डेस्क, कम्प्यूटर कक्ष, पृथक से unnamed (12)महिला सेल, पुरूष एवं महिला के लिए पृथक लाॅकअप व्यवस्था, शस्त्रागार, गार्ड रूम, स्टोर रूम, रसोई घर, अधिकारियों के ठहरने के लिए कक्ष तथा भवन के चारो ओर जवानों के लिए मोर्चा लेने के व्यवस्था सुनिष्चित की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस चैकी कुन्नी का संचालन एक वर्ष पूर्व जनवरी 2014 से किया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान चैकी अंतर्गत आने वाले 17 ग्रामों-तिरकेला, करई, अरगोती, बिनिया, ढोढ़ाकेसरा, पटकुरा, लिपंजी, पोड़ी, सकरिया, रेम्हला, लब्जी, जमदरा, कोटबर्रा, खेलय, जामा और केनापारा के खिलाडि़यों को दो व्हालीबाॅल तथा नेट प्रदान किया गया। कुन्नी ग्राम के खिलाडि़यों को क्रिकेट किट भी प्रदान किया गया। इस अवसर पर ग्राम की सरपंच श्रीमती सूरूज राठिया, उप सरपंच श्री मंगलसाय सहित अन्य जनप्रतिनिधि के साथ ही पुलिस अधीक्षक सुंदरराज पी,  कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वेदव्रत सिरमौर, बीईओ श्री देवकुमार गुप्ता सहित अधिकारी एवं कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे ।