कुंए में गिरे हाथी के 4 बच्चे.. अब तक नहीं शुरू हुआ रेस्क्यू…

अम्बिकापुर (निलय त्रिपाठी) सीतापुर क्षेत्र के ढेलसरा गाँव के एक कुएं में जंगली हाथी के लगभग 4 बच्चे कुएं में गिर गए है, जिसके बाद एक हाथी कुएं के आसपास मंडरा रहा है , जिससे गॉव में दहसत का माहौल है, इधर वन अमला व हाथी बचाओ दल मौके से नदारद है जबकी रात दस बजे से हाथी के बच्चे कुंए में गिरे हुए है.. क्षेत्रीय विधायक अमरजीत भगत ने वन विभाग पर आरोप लगाते हुए बताया की जिम्मेदार अधिकारी फोन नही उठा रहे ,DFO,CCF दोनों गहरी नींद में सो रहे है,

बहरहाल सीतापुर नगर पंचायत से लगे ढेलसरा ग्राम में यह घटना हुई है.. ढेलसरा नदी किनारे स्थित है कुँआ जिसमें हाथी के चार शावक गिरे हुए है बाहर आने संघर्ष करते देखे जा रहे है.. फिलहाल खबर लिखे जाने तक रेस्क्यू टीम मौके पर नहीं पहुच पाई थी..

क्षेत्र में 43 हथियो का दल है उन्ही दल के हथियो में 3 बच्चे और एक वयस्क हांथी खेत मे बने दलदलनुमा गड्ढे में फंस गए है,, इधर जब से ये हांथी फंसे है,, एक बड़ा दंतैल हांथी इनकी निगरानी कर रहा है,, जिससे ग्रामीणों का इनके पास पहुचना भी खतरनाक है,, क्योंकि निगरानी करने वाला हांथी पास जाने वाले किसी भी व्यक्ति पर हमला कर सकता है ।

इस मामले में हमने वन परिक्षेत्र के रेंजर से बात करनी चाही तो उन्होंने हमारा फोन ही रिसीव नही किया,, हालांकि एसडीओ फारेस्ट श्री चूड़ामणि से बात करने में पता चला कि फिलहाल गड्ढे में गिरे हाथियों के पास से लोंगों को दूर किया जा रहा है,, जिसके बाद सभी हाथियों को रेस्क्यू करके निकाला जाएगा।