एजुकेशन सिटी में बनाए जाएंगे ऑक्सी रीडिंग जोन तथा मिनी सिविक सेंटर 

प्रभारी सचिव ने लिया एजुकेषन सिटी का जायजा 
अम्बिकापुर  जिले की प्रभारी सचिव रीना बाबा साहेब कंगाले ने आज यहां ग्राम घंघरी में विकसित किए जा रहे एजुकेषन सिटी का जायजा लिया। उन्होंने वहां बनाए जाने वाले विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के ले-आउट का अवलोकन कर अधिकारियों को आवष्यक दिषा-निर्देष दिए। उन्होंने एजुकेषन सिटी की हरियाली को देखकर वहां बच्चां के लिए किसी एक क्षेत्र को ऑक्सी रीडिंग जोन के रूप में विकसित करने के निर्देष दिए, ताकि बच्चे प्रकृति के साथ आत्मीयता स्थापित कर सकें। उन्होंने कहा कि ऑक्सी रीडिंग जोन में पेड़-पौधों  के बीच सीमेन्टेड कुर्सी बनाएं, ताकि बच्चे उसमें बैठकर शांति से अध्ययन कर सकें।
प्रभारी सचिव सुश्री कंगाले ने एजुकेषन सिटी में जिले के दूरस्थ क्षेत्रों से पढ़ाई के लिए आने वाले छात्रों की सुविधा के लिए वहां एक मिनी सिविक सेंटर स्थापित करने के निर्देष अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सिविक सेंटर में स्टेषनरी सामान, खाने-पीने की वस्तुएं मनोरंजन की सुविधाएं सहित आवागमन की सुविधा को भी विषेष ध्यान रखकर विकसित करें। सुश्री कंगाले ने कहा कि आवागमन को सुगम बनाने हेतु सिटी बस सहित निजी वाहनों की भी व्यवस्थित उपलब्धता सुनिष्चित करें। उन्होंने एजुकेषन सिटी में निर्मित होने वाले सभी भवनों के गुणवत्तापूर्ण निर्माण हेतु निर्माण एजेंसियों को पहले से ही इस संबंध में स्पष्ट दिषा-निर्देष जारी करने के निर्देष दिए, ताकि गुणवत्ता में किसी प्रकार की समझौता न हो सके। उन्होंने एजुकेषन सिटी में 1 करोड़ 82 लाख की लागत से  निर्मित हो रहे प्रयास आवासीय विद्यालय का निरीक्षण करते हुए उसके गुणवत्ता पर विषेष ध्यान देने के निर्देष लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को दिए।
इस मौके पर कलेक्टर किरण कौषल, वनमण्डलाधिकारी प्रियंका पाण्डेय, सहायक कलेक्टर डॉ. नितिन गौड़, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पुष्पेन्द्र शर्मा, सहायक संचालक डी.के. राय एवं के.सी. गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।