मरती गाय करे पुकार, चारा मत खाओ रमन सरकार : जकांछ

  • गौशालाओं में गौहत्या के विरोध में “गाय” बनकर जोगी कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
  • “गाय” की पीड़ा बताने, गाय का मुखौटा पहन, घुटनों के बल खड़े रहकर, सभी जिला और ब्लाक मुख्यालयों में किया अनूठा प्रदर्शन
  • रमन सरकार और भाजपा नेताओं की भ्रष्ट बुद्धि को ठीक करने दिया कड़ा सन्देश
  • गौशाला संचालक सहित मुख्यमंत्री, पशुपालन मंत्री व विभाग के अधिकारियों पर गौहत्या का जुर्म दर्ज करने राज्यपाल को ज्ञापन
अम्बिकापुर   दुर्ग और बेमेतरा जिले के राजपुर और गोडमर्रा गाँवों में भाजपा नेता की गौशालाओं में 350 से ज्यादा गायों को भूखा रखकर की गयी निर्मम हत्या के विरोध में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश के सभी जिला और ब्लाक मुख्यालयों के बाहर हुए इस अनूठे प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने “गाय” बनकर उसकी पीड़ा को दर्शाया अम्बिकापुर के गांधी चौक में आज सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने “गाय” का मुखौटा लगाकर, घुटनों के बल खड़े हो, गले में नारे लिखी तख्ती (मरती गाय करे पुकार, चारा मत खाओ रमन सरकार) के सन्देश के साथ प्रदर्शन किया।  इस कार्यक्रम के माध्यम से जोगी कांग्रेस ने प्रदेश भर की गौशालाओं में गायों की दशा दिखाने का प्रयास किया व गौशाला संचालक सहित मुख्यमंत्री, पशुपालन मंत्री व विभाग के अधिकारियों पर गौहत्या का जुर्म दर्ज करने महामहिम राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के दानिस रफिक ने कहा कि, छत्तीसगढ़ की भ्रष्ट सरकार के अंदर मानवता जगाने प्रदेश भर में यह अनोखा प्रदर्शन किया गया है। “गाय” बनकर, गाय का रूप दर्शाकर, गौ पीड़ा सुनाकर, जकांछ (जे) के कार्यकर्ताओं ने यह संदेश दिया कि – “भ्रष्टाचार में इतना मत गिर जाओ की मानवता को तुम पर शर्म आये। कम से कम गौ माता के चारे को तो छोड़ दो, उसे तो भूखा मत मारो”। मूक पशु-पक्षी सरकार का विरोध नहीं कर सकते इसलिए गाय बनकर इस अनोखे कार्यक्रम के माध्यम से पार्टी ने सरकार को जगाने और दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।
गौशालाओं में भूख से गायों की मृत्यु की दर्दनाक घटना ने छत्तीसगढ़ ही नहीं अपितु समस्त देशवासियों को शर्मसार किया है। ये मामला सीधे सीधे गौहत्या का है। जिस निर्दयता से गायों को भूखा प्यासा मरने छोड़ा गया, वो गाय को माता मनाने वाले सभी लोगों की आस्था का अपमान है। विगत तीन वर्षों में सरकार ने करोड़ों रुपयों की रकम शासकीय अनुदान के रूप में गौशालाओं को दी है । लेकिन गौवंशी पशुओं के चारे एवं उनकी देखभाल के लिए मिले करोड़ों के इस अनुदान का गौसेवा केंद्र के भाजपा और संघ संरक्षित संचालकों एवं प्रबंधकों ने निजी उपयोग किया है और गायों को भूखे मरने के लिए छोड़ दिया। विगत तीन वर्षों से गौसेवा केंद्रों का नियमानुसार ऑडिट तक नहीं हुआ है। जबकि पिछले वर्ष कांकेर के दुर्गुकोंदल में भाजपा नेता के गौसेवा केंद्र में भूख से हुई 300 से ज्यादा गायों की मृत्यु के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के जांच दल ने सरकार से सभी गौसेवा केंद्रों का ऑडिट करने और गौसेवा केंद्र की गायों पर जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लगाने की मांग की थी ताकि उन्हें तस्करी और हत्या से बचाया जा सके। लेकिन भ्रष्टाचार में डूबी सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया।
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुख्यमंत्री,पशुपालन मंत्री, दोषी विभागीयअधिकारियों सहित गौसेवा आयोग के सदस्यों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध करने की मांग की है। इस दौरान जनता कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पी एस  कुमार, ईरफान सिद्दीकी, गोपाल कैशरी, देवेशसिंह, बेला कुशवाहा, बलविंदर सिग छाबडा, निशांत सिह गोल्डी, निरज पांडेय,रमिज सिद्दीकी, अहमद रजा, कलीम अंसारी नितिन गुप्ता अहमद रजा धनंजय मिश्रा  संजय गोयन शाहबाद फरहान सिद्दीकी  राहुल पांडे रमीज सिद्दीकी विक्की समझदार रोहित विश्वास कमल सिंह आशीष भट्ट सुनील अग्रवाल नीरज गुप्ता जावेद खान  सूरज वर्मा जसविंदर छाबड़ा अतुल लकड़ा संतोष यादव एजाज कुरैशी रोहित सुबह सहित काफी संख्या में जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे!