आखिर माँ को क्यो दफनाना चाह रही थी..अपने नवजात को और पुलिस ने उसे क्यो रोका!..

बेमेतरा.. जिले से मानवता को शर्मसार करने वाली दो घटनाएं सामने आई हैं. दोनों ही मामलों में मां ने अपने बच्चों को मारने की कोशिश की है. एक मां ने बच्चे को नाले में फेंक दिया तो वहीं दूसरी ने बच्चे को जिंदा दफनाने की कोशिश की. दोनों ही मामलों में आम लोगों की सजगता से बच्चों की जान बचाई गई. फिलहाल पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है.

बता दें कि बेमेतरा के ग्राम कारेसरा में बीती रात एक कलयुगी मां ने अपनी नवजात बच्ची को जान से मारने के लिए उसे नाली में फेंक दिया. बच्ची की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बच्ची को नाली से निकाल कर गांव के स्वास्थ्य केंद्र में ले गए. नवजात का उपचार करने के बाद जिला अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां डॉक्टरों की निगरानी में बच्चे को रखा गया है. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है.

वहीं दूसरी घटना बेमेतरा जिले के नारायणपुर मारो चौकी की है जहां एक मां ने नवजात को मारने के लिए उसे जिंदा गड्ढे में दफनाने की कोशिश की थी. आस-पास के लोगों की सजगता से बच्चे को बचाया गया. फिलहाल मां और बच्चे को बिलासपुर रेफर कर दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.