असर फटाफट..! डेम पार करने मामले में एक्शन में प्रशासन.. फ्री स्कूल वेन मिला गाँव को…

अम्बिकापुर एक बार फिर फटाफट न्यूज की खबर का बड़ा असर सामने आया है.. फटाफट न्यूज ने डेम पार करते बच्चों की खबर वीडियो के साथ प्रकाशित की थी और इस खबर के बाद पूरे सूबे में हडकंप मच गया था…खबर प्रकाशन के बाद जिले के बड़ादमाली गाँव में डेम में डूब कर पार करते हुए बच्चो के स्कूल जाने के मामले में सरगुजा कलेक्टर किरण कौशल ने जनपद पंचायत अंबिकापुर के सीईओ को जांच के निर्देश दिए थे..

गौरतलब है की इस समाचार से प्रदेश में हडकंप मचा हुआ था.. और कलेक्टर के निर्देश के बाद सीईओ बी के अग्रवाल तुरंत ही जांच के लिए गांव पहुचे और गाँव मे व्याप्त समस्या का समाधान किया.. श्री अग्रवाल ने बताया की हाई स्कूल जाने के लिए इन बच्चो को काफी लम्बी दूरी तय करना होता है ऐसा नहीं है की रास्ता नहीं है रास्ता है लेकीन रास्ते से जाने पर स्कूल की दूरी अधिक होने की वजह से बच्चे शार्ट कट रास्ते का उपयोग करते है और डेम से होकर जाते है.. डेम में पानी ना होने की स्थिति में तो सब सामान्य रहता है लेकिन वर्तमान में स्थति वाकई खतरनाक है. श्री अग्रवाल ने बताया की ग्राम पंचायत पसीना पानी के पास सभी बच्चो को एकत्र होने की समझाईस देते हुए वहां से हाई स्कूल तक आने जाने के लिए वाहन की व्यवस्था प्रशासन द्वारा कर दी गई है..इसके साथ ही सीईओ अग्रवाल ने सभी बच्चो से मुलाक़ात करते हुए कहा की अगर किसी कारण वश किसी दिन वाहन नहीं आ पाता है तो बच्चे उस दिन स्कूल ही ना जाए लेकिन जान जोखिम में डाल कर डेम पार नहीं करना है… इसके अलावा कलेक्टर किरण कौशल ने एरिगेशन विभाग को भी निर्देश दिए है की डेम के दोनों ओर अपने कर्मचारी पदस्थ करें जो लोगो को डेम पार करने से रोक सके..

गौरतलब है की फटाफट न्यूज ने सबसे पहले इस खबर को प्रकाशित किया था.. समाचार में बच्चो द्वारा जान जोखिम में डाल कर डेम पार करने का वीडियो भी दिखाया गया था.. जिसके बाद कलेक्टर ने निर्देश जारी किया..और निर्देश के बाद प्रशासनिक अमला जागरूक हो चला है… बच्चों को फ्री में आने जाने का साधन उपलब्ध हो गया है.. और क्षेत्र में सभी को डेम ना पार करने की समझाईस दी जा रही है..

पढ़िए क्या था पूरा मामला-

https://fatafatnews.com/41873