अपने दावे की पुष्टी तो नहीं कर पाए कम्बल बाबा… पर सरपंचो की संख्या 42 से हुई 102 : सूत्र

अंबिकापुर बाबा से नेता का रूप ले चुके कम्बल वाले बाबा उर्फ़ गणेश यादव के दावो पर अब सवाल खड़े हो रहे है.. कम्बल से लोगो का इलाज करने की वजह से कम्बल बाबा के नाम से मशहूर हो चुके गणेश यादव के दावो की अभी तक कोई प्रमाणिक पुष्टी नहीं हो सकी है.. और ना ही कम्बल बाबा इस मामले में कुछ बोल रहे है.. जाहिर है की हालही में उनका साढ़े तीन करोड के यज्ञ का समापन हुआ है..और भाजपा को जमीनी स्तर पर मजबूत करने का काम कम्बल बाबा कर रहे है.. लेकिन दावों के आकड़े शायद ही पुष्ट हो पायेंगे..

दरअसल उन्होंने दावा किया था सूरजपुर जिले के भटगांव में आयोजित यज्ञ के समपान के दिन यानी की 22 जनवरी को कांग्रेस के 42 सरपंचो को भाजपा प्रवेश करायेंगे.. लेकिन समय बीत गया और अब बाबा की कोई भी खबर नहीं है की जिससे यह कहा जा सके की बाबा ने अपने दावे को पूरा किया हो.. इतना ही नहीं उन्होंने एक कांग्रेस विधायक को भी भाजपा में लाने का दावा किया है.. लेकिन फिलहाल बाबा का कोई भी बयान इस मामले में अब तक तो नहीं आया है.. बाबा के विस्वस्थ सूत्रों की माने तो सरपंचो के साथ उनकी और भाजपा के एक बड़े नेता की बैठक हो चुकी है और 42 नही 102 सरपंचो का संपर्क कम्बल बाबा से होने की बात समने आ रही है.. गौरतलब है की भटगांव में आयोजित यज्ञ में ये सभी लोग यज्ञ में भी शामिल होते देखे गए थे..

इधर हमने सोचा की कम्बल बाबा के करीबी माने जाने वाले प्रदेश के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा से ही इस मामले कुछ जानकारी हासिल की जाए लेकिन उन्हें भी कुछ पता नहीं है.. उन्होंने कहा की हमने तो ऐसा कहा नहीं है और जब वाकई भाजपा में शामिल हो जायेंगे तब देखा जाएगा अभी कुछ कहा नहीं जा सकता..

वही कांग्रेस की ओर से विधानसभा नेता प्रतिपक्ष और सरगुजा में कांग्रेस का वर्चस्व स्थापित करने में सफल रहे टी एस सिंह देव ने भी कम्बल बाबा के दावों को गंभीरता से ना लेते हुए कहा की मुझे लगता नहीं है की ऐसा होगा वैसे चुनाव के समय लोग आते जाते रहते है..लेकिन कांग्रेस के लोग नही टूटेंगे..और इससे कोई ख़ास फर्क भी नहीं पड़ता है..