अदानी के मनमानी से फिर उठा स्थानिय और बाहरी का मुद्दा : ट्रेलर मालिक आक्रोशित

ADANI_TRUCK
ADANI_TRUCK

अम्बिकापुर 

अदानी कोल ब्लाक आबंटन के बाद स्थानिय रोजगार का मुद्दा जमकर उठा था। लेकिन बडे नाम के कारण छोटी आवाज दब गई। और मनमाने रवैये के साथ अदानी ने सरगुजा मे अपना पाँव पसार लिया। लेकिन एक बार फिर संभागीय ट्रीप ट्रेलर संघ ने स्थानिय ट्रको को काम देने की आवाज बुलंद कर दी है।

बहुचर्चित अदानी कंपनी को कोल ब्लाक आबंटन के बाद से स्थानिय रोजगार और पर्यावरण को बचाने जैसे मुद्दे बुलंद होते रहे है, लेकिन अदानी ने अपने वजन से सभी मुद्दो की कब्रा खोदकर उसको दफन कर दिया। तो कभी लोगो की आवजे दबा दी। लेकिन एक बार फिर अदानी के खिलाफ आवाज उठनी शुरु हो गई है। इस बार भी मुद्दा रोजगार और स्थानिय व्यवसाय से जुडा है। दरअसल अदानी ने कोल ब्लाक मे ट्रांसपोर्टिंग का टेंडर लेने वाले ठेकेदार ने उडीसा, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के वाहनो कोल परिवहन मे काम दे दिया है। जिससे उन ट्रक मालिको की ट्रक फाईनेंसर खीचने लगे है,, जिन्होने अदानी कोल ब्लाक मे ट्रको को लगाने की आस मे बडे बडे ट्रेलर खरीद लिए है।

इस मसले को लेकर सरगुजा ट्रीप ट्रेलर संघ के लोगो ने कंपनी के लोगो से कई बार चर्चा की लेकिन उनके ट्रेलरो को काम देने का आज तक केवल आ·ाासन ही मिला है। लिहाजा इन लोगो ने मामले की शिकायत जिला प्रशासन और पुलिस अधीक्षक से की तो पुलिस अधीक्षक ने इस मसले पर आदानी कंपनी से सार्थक R_CT_RPR_57_19_ADANI_TRUCK_VIS1_AMITESH_DNGबातचीत करने का बात कही है।

आदानी कोल ब्लाक मे लगे वाहनो ने पिछले एक ही वर्षो मे जिले भर की सडको की सूरत बिगाड कर रखी दी है। जिससे संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर की सडके की हालत तो बद से बदतर हो गई है। लेकिन आज तक जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने आदानी के ट्रको के खिलाफ कोई कारवाही नही की है। ऐसे मे ये बडा मुश्किल लगता है कि ट्रेलर मालिको का कुछ भला हो पाएगा।

 

रमेश दनौदिया, संभागीय अध्यक्ष , ट्रीप ट्रेलर मालिक संघ, सरगुजा

आदानी के जितने ट्रको की जरुरत है उससे ज्यादा हमारे संभाग मे ट्रक है, लेकिन उसके बावजूद स्थानिय ठेकेदार महाराष्ट्र, उडीसा और आंध्रप्रदेश के ट्रको को मंगवा कर ट्रांस्पोर्टिंग का काम करा रहे है। जिससे हमारे ट्रिपर,ट्रेलर मालिक को काम नही मिल रहा है। जिसकी शिकायत हम एसपी और कलेक्टर से करने आए है।
फखरुद्दीन , ट्रेलर मालिक

इसमे प्रशासन की कोई गलती नही है जबकि आदानी कंपनी द्वारा आऱटीओ और प्रशासनक को अंधेरे मे रखकर मनमानी की जा रही है।

सुंदरराज पी , पुलिस अधीक्षक सरगुजा

टेलर मालिक संघ के लोगो ने अपनी समस्याए हमारे सामने रखी है , जिसके बाद हमने कलेक्टर मेडम से बात की है, दो दिन बाद अदानी के अधिकारियो और ट्रक मालिक संघ के लोगो से एक साथ बैठकर चर्चा की जाएगी। और समस्या के समाधान का पूरा प्रयास किया जाएगा।