Surguja News: बिना कॉलम के रेत की ढेर पर खड़ा किया जा रहा स्टेडियम भरभरा कर गिरा, घटिया निर्माण की खुली पोल



अम्बिकापुर (सीतापुर/अनिल उपाध्याय). ग्राम पंचायत द्वारा खेल मैदान में दर्शकों के लिए बगैर कॉलम के रेत की ढेर पर तैयार किया जा रहा निर्माणाधीन स्टेडियम भरभराकर गिर पड़ा. निर्माणाधीन स्टेडियम के गिरते ही इसके निर्माण में विभाग द्वारा बरती गई तकनीकी खामियां उभर कर सामने आ गई. इस मामले में ग्रामीणों ने असंतोष जताते हुए कहा कि यह लोगो की खेल भावनाओं से जुड़ा मामला है. जिसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं है. उन्होंने इसे घोर लापरवाही बताते हुए इस घटिया निर्माण की जाँच एवं इसमे संलिप्त लोगो के विरुद्ध कार्रवाई की माँग की है.

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत केरजु में सरगुजा विकास प्राधिकरण के सौजन्य से 10 लाख रुपये की लागत से स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है. ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के तकनीकि अधिकारियों की देखरेख में ग्राम पंचायत द्वारा यह कार्य कराया जा रहा है. दर्शकों के लिए खेल मैदान में बनाया जा रहा ये स्टेडियम निर्माण कार्य के प्रारंभिक चरण में ही अनियमितता की भेंट चढ़ गया. तकनीकि अधिकारी की उदासीनता से गुणवत्ता को दरकिनार कर बगैर कॉलम के रेत की ढेर पर बनाया जा रहा स्टेडियम मामूली दबाव पड़ते ही भरभराकर गिर पड़ा. जिस दौरान स्टेडियम क्षतिग्रस्त हुआ. उस दौरान वहाँ कोई नही था. वरना बड़ी घटना हो सकती थी.

दोषियों पर कार्रवाई हो

खेल मैदान में दर्शकों के लिए बन रहे निर्माणाधीन स्टेडियम के गिरते ही ग्रामवासी आक्रोशित हो गए. इस संबंध में जीवन, महेश, भागेश्वर, अमर सिंह यदुनाथ आदि ने कहा कि यह बेहद घटिया कार्य है. इससे लोगो की खेल भावनाएं आहत हुई है. ग्रामीणों ने इस निर्माण कार्य मे विभागीय तकनीकि अधिकारी पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि अच्छा हुआ इस घटिया निर्माण की पोल पहले खुल गई. निर्माण पूर्ण होने के बाद लोगो की मौजूदगी में अगर यह हादसा होता तो जानमाल को काफी नुकसान होता. ग्रामीणों ने इस निर्माण कार्य की जाँच एवं संलिप्त लोगो पर कार्रवाई की माँग की है.

इस संबंध में उप अभियंता एस एक्का ने बताया कि बालू के दबाव से ऐसा हुआ है. अब पूरे को तोड़कर कॉलम प्रक्रिया से स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा.