केंद्रीय मंत्री पर लगे गंभीर आरोप… कमरा बंद कर कुर्सी से अधिकारियों को पीटा, एक का हाथ टूटा; अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली. मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री विश्वेश्वर टुडु पर सरकारी अधिकारियों से मारपीट का आरोप लगा है. मंत्री पर आरोप लगा है कि उन्होंने भाजपा जिला कार्यालय में ओडिशा सरकार के दो वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मारपीट की है. साथ ही अधिकारियों को घायल कर दिया अब केंद्रीय मंत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

हालांकि विश्वेश्वर टुडू नें अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झूठा और निराधार बताया है. पीड़ित अधिकारियों में से एक अधिकारी देबाशीष महापात्र ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कराया है. सरकारी अधिकारी का बयान सीआरपीसी की धारा 161 के तहत दर्ज किया गया है.

केंद्रीय राज्य जल शक्ति और आदिवासी मामलों के मंत्री विश्वेश्वर टुडू ने मयूरभंज जिले के जिला मुख्यालय शहर बारीपदा में पार्टी कार्यालय में एक समीक्षा बैठक के लिए दो अधिकारियों को बुलाया था. शिकायत के अनुसार इस दौरान अधिकारी अपने साथ आधिकारिक फाइलें नहीं ले गए थे. इसके बाद मंत्री को गुस्सा आ गया और मंत्री के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर उन्हें डांटा.

अधिकारी देबाशीष महापात्र ने कहा कि हमने उन्हें यह समझाने की कोशिश की कि हम ऐसे समय में उनके पास फाइलें नहीं ला सकते हैं. जब पंचायत चुनाव के लिए राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू है, उन्होंने गुस्सा किया और सुनने से इनकार कर दिया. उन्होंने कमरे का दरवाजा बंद कर दिया और हमें कुर्सी से मारना शुरू कर दिया.

दोनों अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने घटना की जानकारी जिलाधिकारी को दे दी है. पंडित रघुनाथ मुर्मू मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि हमले में देबाशीष महापात्रा का बांया हाथ टूट गया है. हालांकि टुडू ने दावा किया, कि दोनों अधिकारियों ने पंचायत चुनाव से पहले मेरी छवि खराब करने के लिए इस तरह के आरोप लगाए.