बाल श्रमिक कानून को ताक में रख कर दर्जनो नाबालिग बच्चो से जिला प्रशासन करा रहा विवेकानंद मार्ग के डिवाडर को पेंट.. सीएम के आगमन को लेकर हो रहा आनन फानन मे तैयारी..

जांजगीर चांपा। जिला मुख्यालय के विवेकानंद मार्ग मे बने डिवाडर को पेंट कराने में जिला प्रशासन नाबालिग बच्चों को लगाया हुआ है. जो बाल श्रमिक कानून का साफ उलंघन है। यहां दर्जनो बच्चे अपने रोजी रोटी के लिए काम कर रहे है। आप को बता दे कि कल प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथो सरदार बल्लब भाई पटेल उदयान मे ंलगे प्रतिमा का लोकार्पण कार्यक्रम हैं . जिसकी तैयारी जिला प्रशासन आनन फानन में नियम कानून को ताक मे रख करा रहा है। 8 से 9 वर्ष के बच्चे इस काम को मजबूरी मे ंकर रहे हैं . लेकिन इस प्रकार की लापरवाहि से न की बाल श्रमिक कानून का उलंघन हो रहा है बल्कि जिला प्रशासन के कार्यप्रणाली में सवाल खड़े हो रहे है। जिला मुख्यालय मे विवेकानंद मार्ग एनएच 49 में पटेल उदयान के सामने डिवाडर का निर्माण हुआ है। जिसमें नाबालिक बच्चो द्वारा पेंट करा जा रहा है। इस काम कोे पूरा करने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन ने किसी को सौपा होगा पर वह भी गैरजिम्मेदारना हिसाब से नाबालिगो से काम ले रहा है। जिसकी भनक किसी को नही है।

1

पटेल उद्यान में भी कर चूके है काम….

नाबालिग बच्चो ने पूछने पर बताया कि वे कल से यहां काम कर रहे है. लेकिन उनका पेंट करने को कौन दिया है पूछने पर नही बता पा रहे है। उनका कहना था कि वे कल भी पटेल उद्यान मे पेंट करने का काम कर चूके है। बच्चो ने बाताया कि वे स्कूल नही जा कर पैसे के लिए यह काम कर रहे है। कुछ पैसे मिल जायेगें इसी लालच मे ंबच्चे काम कर रहे है।

Screenshot 2019 10 30 14 16 22 84
सीएम भ्ूापेश बघेल का कल जांजगीर आगमन…

सीएम भूपेश बघेल कल 12 बजे जिला मुख्यालय के पटेल उद्यान मे लगे सरदार बल्लभ भाई पटेल का प्रतिमा लोकार्पण करने आ रहे है जिसकी तैयारी में पूरा जिला प्रशासन जुटा हुआ है। जिला प्रशासन सीएम की आगमन की तैयारी में उद्यान के आसपास को आनन फानन में रंग रोगन करा रहा है।