यादव समाज की पहल अनुकरणीय एवं सराहनीय : एसपी विजय अग्रवाल… निःशुल्क कोचिंग प्रतियोगी शुभारंभ…

जांजगीर चाम्पा। यादव समाज जिला जांजगीर चांपा के द्वारा निःशुल्क कोचिंग प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन जांजगीर के ज्ञानोदय स्कूल में किया गया। शुभारंभ अवसर पर जिले के संवेदनशील पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य एवम जिले के ख्यातिलब्ध साहित्यकार आईपी यादव की अध्यक्षता तथा मुख्य नगर पालिका अधिकारी चंदन शर्मा ,यादव समाज के प्रदेश अध्यक्ष संदीप यादव ,वरिष्ठ अधिवक्ता छत राम यादव ,धनंजय चतुर्वेदी  एवम बड़ी संख्या में इस कोचिंग का लाभ उठाने के लिए उपस्थित युवा साथियों की उपस्थिति में शुभारंभ किया गया।

सर्वप्रथम समस्त मंचस्थ अतिथयो द्वारा विद्या की अधिष्ठात्री मां सरस्वती एवम भगवान श्री कृष्ण जी के तैल चित्र में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का प्रारंभ किया गया,कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की आसंदी से युवाओ को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक  ने कहा की यादव समाज ने आज जिस नवीन परंपरा का प्रारंभ किया वो अपने आप में कबीले तारीफ है,प्रत्येक समाज अपने समाज के लिए कार्य करता है,परंतु यादव समाज द्वारा निःशुल्क कोचिंग शिविर आयोजित करना ओर इस शिविर में किसी भी समाज का,किसी भी वर्ग का युवा निःशुल्क कोचिंग का लाभ उठा सकता है,ऐसा उदाहरण शायद ही देखने को मिलता है,ये सभी के समाज के लिए अनुकरणीय व सराहनीय पहल है,पुलिस अधीक्षक ने कहा की परिश्रम का कोई शार्ट कट नही होता है,आपको यदि सफल होना है तो अनुशासित होकर अपने लक्ष्य को केंद्रित कर मेहनत करनी पड़ेगी,तब कही जा कर सफलता मिलती है।

अध्यक्षीय उद्बोधन में वरिष्ठ साहित्यकार एवम शिक्षाविद आईपी यादव ने कहा,यादव समाज एक ऐसा समाज है जिसकी स्वीकारोत्ती प्रत्येक समाज में सदियों से रही है,यादव समाज ने पुनः इस बात को सच साबित कर दिया जिसमे यादव समाज द्वारा आयोजित निःशुल्क कोचिंग में प्रत्येक समाज का युवा शामिल हो सकता है। सीएमओ चंदन शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा यदि जीवन में सफल होना है तो एकग्रचित होकर अपने तय लक्ष्य की ओर योजना बनाकर कार्य संपादित किया जाए तो सफलता मिलती है। यादव समाज के प्रदेशाध्यक्ष संदीप यादव ने अपने उद्बोधन में कहा की कभी कभी प्रयास करने के बावजूद भी हमे सफलता नहीं मिलती है,परंतु उससे हमे निराश नहीं होना है उस असफलता में भी हमे नई बाते सीखने को मिलती है उन बातो को अमल कर पुनः प्रयास करना चाहिए और सफलता पाने से आपको कोई नहीं रोक सकता।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण एवम प्रतिवेदन यादव समाज के जिलाध्यक्ष हितेश यादव ने दिया,उन्होंने कहा की यादव समाज द्वारा लगातार जन्माष्टमी पर्व,गोवर्धन पूजा बड़े धूमधाम से मनाई जाती रही है इस वर्ष हमारे द्वारा सभी के सहयोग से विगत 17 वर्षों से बंद रावत नाच की परंपरा की शुरुवात की गई,अब की बार हमारी युवा एवम वरिष्ठ जनों ने एक समवेत विचार से तय किया कि हमे रचनात्मक एवम शैक्षणिक दिशा में भी प्रयास करना चाहिए ये निःशुल्क कोचिंग उसी प्रयास की एक कड़ी है।

अंत में सभी मंचस्थ अतिथियों को कार्यक्रम के संयोजक एवम पार्षद विष्णु यादव,राजेश यादव,रामकुमार गुड्डू यादव,अमित यादव,सोनू यादव द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।अंत में आभार प्रदर्शन यादव समाज के जिला महासचिव अमित यादव द्वारा प्रदर्शित किया गया।कार्यक्रम का सफल संचालन दीपक यादव  के द्वारा किया गया। इस अवसर उपस्थित सभी युवाओं ने यादव समाज के प्रयास की मुक्तकंठ से प्रसंशा की तथा यादव समाज के आयोजक टीम की जितनी भी प्रसंशा की जाए वो कम ही है।

इस अवसर डॉक्टर सुरेश यादव,जवाहर यादव,राजेश यादव,रामकुमार यादव,मंतोश यादव,हितेश यादव,विष्णु यादव,धर्मेंद्र यादव,मितेश भोलू यादव,अमित यादव,सोनू यादव,कृपा शंकर यादव, छोटू यादव,आरके यादव,गौतम यादव,पवन यादव,सतीश यादव,शेखर यादव,दीपक यादव,अरुण यादव,दुष्यंत यादव,सुकेश यादव,चिंटू यादव,जीतू यादव,योगेश यादव,नारायण यादव,मनोज यादव,विनोद यादव,तुषार यादव,रोशन यादव,मोतीलाल यादव,प्रियांशु यादव, डंकेशवर यादव,आशु यादव,गोपी यादव,विजेंद्र यादव,राहुल यादव,सहित बड़ी संख्या में यादव समाज के वरिष्ठ एवम युवा कार्यकर्ता उपस्थित थे।