करंट लगने से दंतैल हाथी की मौत : सोनहत क्षेत्र की घटना

  • दुधनियां तालाब के पास करंट लगने से दंतैल हाथी की मौत

कोरिया  (सोनहत से राजन पाण्डेय)

विकासखंड सोनहत अंर्तगत स्थित ग्राम दुधनियां में दंतैल हाथी की करंट लगने से मौत हो गई इस संबंध में मिली जानकारी अनुसार कटगोड़ी से दुधनियां मख्य सड़क किनारे स्थित तालाब पर शुक्रवार की रात्री के समय जंगली हाथी पानी पीने पहुचा था लेकिन तालाब की दिवार उंची होने और उसी के पास विद्युत तार  गुजरी होने के कारण अचानक हाथी उसी की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई । हाथी के मौत की खबर सुबह होते ही जंगल मे आग की तरह फैल गई। जिससे घटना स्थल पर काफी संख्या में भीड़ उमड पडी ।  इधऱ दंतैल हाथी की मौत की सूचना के बाद वन विभाग के वनमण्लाधिकारी,  एस डी ओ,  देवगढ रेंज, समेत काफी संख्या में वन अमला मौके पर पहुच गया। और फिर हाथी की मौत पर मौका पंचनामा कर विशालकाय दंतैल हाथी का अंतिम संस्कार किया गया।

तुर्रीपानी में घूम रहा हाथियों का दल
सोनहत विकासखंड अंर्तगत स्थित गुरूघासीदास राष्ट्रीय उद्यान में इन दिनो पांच हाथियों का दल विचरण कर रहा है जिसने गुरुवार और शुक्रवार को काफी देर तक सड़कों पर अवागमन प्रभावित किया था ,, इतना ही नही प्राप्त जानकारी मुताबिक इन्ही हाथियो ने कर्री गांव निवासी गुलाब साहू की मोटर सायकल को भी क्षतिग्रस्त किया है ,, और पिछले महीने हाथियों के दल ने तुर्रीपानी और ग्राम नटवाही में लगातार दो बाईकों को क्षतिग्रस्त किया था जिसमें बाईक सवार बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाकर भागे थे ।

क्षेत्र में दहशत का माहौल
गुरूघासीदास राष्ट्रीय उद्यान अंर्तगत स्थित ग्राम तुर्रीपानी, रेवाला समेत आस पास के गांव मे हाथियों की दहशत अब भी व्यापत है।  ग्रामीणों के मुताबिक वो हाथियो की मनचाही चहलकदमी और गांव प्रवेश को लेकर कभी डरे सहमे है। जिसकी वजह से उनको रतजगा करना पड रहा है।