सपने मे भी नही सोचीं थी अध्यक्ष बनने की…और न ही अध्यक्ष पद की दावेदारी की..किस्मत तब चमकी जब एससी सीट से अकेले जीत कर आई….

जांजगीर चांपा। जांजगीर नैला नगर पालिका वार्ड क्रमांक 21 से भाजपा के एससी सीट से जीत कर आई भूरी बाई सपने मे भी नही सोची होगी की जीत के बाद वह अध्यक्ष पद पर विराजमान होगी, न पहले अध्यक्ष पद की दावेदारी की थी, लेकिन कहते है न समय से पहले व किस्मत से ज्यादा किसी को नही मिलता. भूरी बाई के साथ भी ऐसा ही हुआ..

दरअसल नगर पालिका में कुल 25 वार्ड है जहां अध्यक्ष पद के लिए एससी सीट आरक्षित है.. भाजपा से तीन अध्यक्ष पद के दावेदार थे .तीनो चुनाव हार गये.. जांजगीर नैला नगर पालिका मे बीजेपी को बहुमत मिल गया हैं 13 सीट लेकर भाजपा फिर से वापसी की है। इस तरह तीनो दावेदारो के हारने के बाद भूरी बाई को मौका मिल गया. और उनकी किस्मत चमक गई . भाजपा से अकेले एससी सीट से जीत कर आई भूरी बाई अध्यक्ष पद पाने मे कामयाब हो गई। भूरी बाई ने अपने प्रतिद्वंदी से मात्र 16 मतो जीत दर्ज की हालांकि जीत, जीत होती है। भाजपा के पास पूर्ण 13 सीट लेकर पूर्ण बहुमत मे आई हैं इसलिए भूरी बाई का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है।

जीत के बाद भूरी बाई ने जांजगीर चांपा विधायक नारायण चंदेल का आर्शीवाद लेने पहुचें  और जनता को विश्वास दिलाया कि सब के सहयोग के साथ नगर के विकास के लिए काम करेगें। भूरी बाई पहली बार नगर पालिका की चुनाव लड़ी है इसके पहले वो राजनीति से दूर रही अचानक इस बार नगर पालिका चुनाव लड़ जीत दर्ज का सब को चैका दिया। भाजपा से तीनो अध्यक्ष पद के दावेदार चुनाव हार जाने के बाद भूरी बाई की किस्मत साथ दी। और आज अपने किस्मत के भरोसे अध्यक्ष बनना तय है।