अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली में निर्दलीयों ने बिगाड़ा सियासी समीकरण.. दो निकाय क्षेत्रो में कांग्रेस और भाजपा को नही मिले पूर्ण बहुमत!..

गरियाबन्द.. प्रदेश में अप्रत्यक्ष प्रणाली से हुए नगरीय निकाय चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशियों ने राजनैतिक दलों का समीकरण बिगाड़ कर रख दिया है..और अब प्रदेश की दोनो प्रमुख राजनैतिक दल जोड़ तोड़ की प्रक्रिया में उलझ गए है..

दरअसल जिले के राजिम और फिंगेश्वर नगर पंचायत में अध्यक्ष बनाने के लिए भाजपा और कांग्रेस के पास बहुमत ही नही है..जिसके बाद अब दोनों ही दलो के नेता नगरीय सत्ता पर काबिज होने सियासी दांव के फेर में उलझ से गए है..

बता दे की राजिम नगर पंचायत के 6 वार्डो पर भाजपा ने जीत दर्ज की है..और कांग्रेस को महज 3 वार्डो में ही सफलता हाथ लगी है..जबकि 6 वार्ड निर्दलीय प्रत्याशियों के पाले में है..इसी तरह फिंगेश्वर नगर पंचायत के 5 वार्डो भाजपा ने जीत दर्ज की है..और कांग्रेस को 3 वार्डो में सफलता में है..इसके अलावा 6 निर्दलीय प्रत्याशी विजयी हुए है..और यही वजह है कि दोनों ही प्रमुख राजनैतिक दलों को नगरीय सत्ता में काबिज होने निर्दलीय प्रत्याशियों को मनाना पड़ रहा है..