CG – छात्रों पर चाकू से हमला: दो सगे भाइयों पर अज्ञात बाइक सवारों ने किया जानलेवा हमला… ABVP ने थाने में मचाया हंगामा..


बिलासपुर। रविवार की रात कोनी आईटीआई गेट के पास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दो छात्रों पर अज्ञात युवकों ने चाकू से हमला कर दिया। हमले में घायल दोनों छात्र सगे भाई हैं। उन्होंने इसकी जानकारी अपने दोस्तों को दी। इसके बाद छात्र संगठन एबीवीपी के सदस्यों ने थाने में हंगामा मचाना शुरू कर दिया। सदस्यों ने देर रात कोनी थाने में मामले में शामिल आरोपित की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि झारखंड के पलामू में रहने वाले जय कुमार और ओम मिश्रा सगे भाई हैं। दोनों इंजीनियरिंग कॉलेज के पास किराए के मकान में रहकर गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में आईटीआई की पढ़ाई करते हैं। रविवार की शाम सात बजे दोनों भाई आईटीआई गेट के पास सब्जी लेने के लिए गए थे। सब्जी लेकर लौटते समय बाइक सवार तीन युवकों ने रोककर बिना कारण उन पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में दोनों एक भाई के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। वहीं दूसरा भाई भी घायल है। मारपीट के बीच हमलावरों ने एक युवक को फैजल के नाम से पुकारा। घायलों ने घटना की जानकारी अपने दोस्तों को देकर मौके पर बुलाया। जय कुमार की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धारा 147, 148, 307, 294 व 323 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

इधर घटना की सूचना मिलते ही एबीवीपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता थाने पहुंच गए और जमकर हंगामा मचाने लगे। देर रात तक संगठन के पदाधिकारी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन करते रहे।

पुलिस की पूछताछ में घायल छात्रों ने बताया कि वे हमलावरों को नहीं पहचानते हैं। हमलावर युवकों ने बाइक से उतरते ही बिना कुछ कहे उन पर हमला कर दिया। हमले के दौरान एक युवक को फैजल के नाम से पुकार रहे थे। इसके अलावा वे हमलावर के बारे में कुछ नहीं जानते। हमले के दौरान युवकों ने उन्हें पकड़ लिया।

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी पारुल माथुर और सीएसपी स्नेहिल साहू कोनी थाने पहुंच गई। उन्होंने दोनों पीड़ित भाइयों से घटना के संबंध में जानकारी ली। सीएसपी स्नेहिल साहू ने पीड़ितों का बयान दर्ज किया है। इधर, एबीवीपी के कार्यकर्ता एसएसपी से आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।