Breaking : विपक्ष पार्षदों ने किया बजट सत्र बहिष्कार…जांजगीर नैला नगर पालिका अध्यक्ष में अपने 11 पार्षदों के साथ मिल कर पेश किया 5 लाख 21 हजार लाभ का बजट…

जांजगीर चांपा। जांजगीर नैला नगर पालिका के वित्तीय वर्ष 2024 – 25 का भगवान दास गड़ेवाल ने आज अपने 11 पार्षदों के सथ मिलकर 5 लाख 21 हजार का लाभ का बजट पेश किया. इस बजट सत्र में खास बात या रहा की विपक्ष के पार्षदों ने बजट सत्र का बहिष्कार कर दिया, कोई भी विपक्ष के पार्षद बजट सत्र में नहीं पहुंचे, विपक्ष के गैरहाजिरी में अध्यक्ष ने बजट को पेश किया। बजट में वित्तीय वर्ष 2024-25 में नगर पालिका द्वारा राजस्व की आय 875.86, राजस्व व्यय 874.30,व्यय के आय के अतिरिक्त(के अतिरिक्त आय पर व्यय)1.56,पूंजीगत प्राप्तियां 3,3000,पूंजीगत व्यय 3,296.35,व्यय पर पूंजीगत प्राप्ति की अतिरिक्त 3.65,शुद्ध अधिशेष 5.21 रखा गया हैं।

विपक्ष का आरोप है कि अध्यक्ष के द्वारा बिना किसी एजेंडा एवं चर्चा के बजट सत्र को पेश करना जनता के हित में नहीं है. बजट में शहर के कोई नए बड़े काम को भी नहीं रखा गया है जिसका हम विरोध करते हैं.जांजगीर नैला नगर पालिका में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के द्वारा एक दूसरे के खिलाफ लाए अविश्वास के बाद आपस में तकरार की स्थिति हैं.जिसके कारण भी विरोध देखने को मिला.

जांजगीर नगर पालिका में कुल टोटल 25 निर्वाचित जनप्रतिनिधि हैं. जो अपने वार्ड का प्रतिनिधित्व करते हैं. लेकिन दोनों पार्टी के द्वारा बजट सत्र मे चर्चा नहीं होना एक गंभीर विषय है. शहर के विकास के लिए आपसी सहमति एवं चर्चा महत्वपूर्ण बात होती जो नहीं हो पाया. अब इसका खमियाजा जनता को भुगतना पड़ेगा.

नगर पालिका अध्यक्ष भगवान दास का कहना है कि विपक्ष के पार्षदों का नहीं आने की जानकारी नहीं थी. अगर आज के बजट सत्र में विपक्ष शामिल होता तो अच्छी चर्चा होती और शहर के विकास भी होता. लेकिन यह बड़ा दुर्भाग्य की बात है विपक्ष बजट सत्र में शामिल नहीं हुआ. हमने इस बजट में किसी प्रकार का टैक्स को नहीं बढ़ाया है, वही जनता के हित में यह बजट लाया गया है . हमने बजट में 1 करोड़ 20 लाख का बैडमिंटन कोर्ट, सीसी रोड, नाली निर्माण,सामुदायिक भवन को भी बजट में शामिल किया गया हैं।