मैनपाट में हुआ 3 बच्चों के आग में जलकर मृत्यु के घटना के बाद शोकाकुल परिवार से मिले कलेक्टर-एसपी, हर संभव मदद के लिए प्रशासन ने बढ़ाया हाथ

परिजनों को राशन, कपड़े आदि की मदद, आरबीसी 6-4 के तहत तत्काल दी गई सहायता राशि, आवास की समस्या का भी किया जा रहा निराकरण।

सरगुजा..अंबिकापुर के में मैनपाट तहसील के अंतर्गत बरिमा गांव में एक ही परिवार के तीन बच्चों का मृत्यु घर में आग लगने के चलते हो गया था। इस दुखद घटना पर सरगुजा कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने परिवार से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। इतना ही नहीं परिवार की मदद करने के लिए प्रशासन हाथ भी बढ़ाया हैं। कलेक्टर विलास भोसकर और पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल सोमवार को बरिमा गांव पहुंचे और शोकाकुल परिवार से मुलाकात की।

कलेक्टर भोस्कर ने संवेदशीलता के साथ परिजनों से बात करते हुए कहा कि, इस दुखद घटना में क्षतिपूर्ति कर पाना संभव नहीं हैं। लेकिन, प्रशासन द्वारा हरसंभव मदद का प्रयास किया जा रहा हैं। उन्होंने अधिकारियों से परिवार की मदद के लिए दिए गए निर्देशों के पालन की जानकारी भी ली।

गौरतलब हैं कि, घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर भोस्कर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मैनपाट और संबंधित टीम को मौके पर पहुंचकर जानकारी लेने और आवश्यक मदद करने के निर्देश दिए थे। जिसके परिपालन में परिवार को दो माह का राशन, दैनिक उपयोग के सामान और आरबीसी 6-4 के तहत् 12 लाख रुपए तत्काल आपदा सहायता राशि चेक माता सुघनी मांझी प्रदाय किया गया हैं। इसके साथ ही, वर्तमान आवास के नष्ट हो जाने पर परिवार की आवास की समस्या के निराकरण के लिए कलेक्टर द्वारा नियमानुरूप कार्यवाही करते हुए आवास की व्यवस्था किए जाने अधिकारियों को निर्देशित किया जिसके तहत् काम शुरू कर दिया गया हैं।

इन्हें भी पढ़िए – Chhattisgarh News: Ex CM भूपेश बघेल की रिश्तेदार ने किया BJP प्रवेश, तो Ex Deputy CM सिंहदेव ने इशारों में कह दी ये बड़ी बात

Big Breaking: छत्तीसगढ़ व्यापम ने बीएड, डीएलएड, नर्सिंग, इंजीनियरिंग, फार्मेसी समेत 13 परीक्षाओं की तिथि में किया संशोधन, जानिए अब कब होंगे परीक्षाएं, देखें आदेश

सरकारी कर्मचारियों की बढ़ी हुई सैलरी कब आएगी? जानिए Dearness Allowance का इंतजार कब होगा खत्म!

Gold-Silver Price Today: आज सोना चांदी का दाम में आया भारी गिरावट, जानिए सोने-चांदी की आज का ताज़ा दाम!

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचार‍ियों की बल्‍ले-बल्‍ले, DA में बढ़ोतरी के बाद अब HRA की बारी, 13500 रुपए तक का होगा फायदा! ऐसे होता हैं HRA कैलुलेशन?