कब्रिस्तान में कब्र खोदने से रोका …लोगो ने की पिटाई

कब्रिस्तान में नहीं खोदने दी कब्र

मोहल्ले वासियों ने इंजार्ज को पीटा

अम्बिकापुर

नमनाकला स्थित मुस्लिम समुदाय के कब्रिस्तान में एक व्यक्ति की मौत के बाद कब्र खोदने से मना करने पर हुये विवाद पर मोहल्ले वासियों ने कब्रिस्तान के इंजार्ज को बरेजपारा में बेदम पीटा। कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षो की रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बरेजपारा निवासी अमजद खान ने कोतवाली में रिपोट दर्ज कराई है कि आज उसके बड़े भाई ग्याजूद्दीन की मौत के बाद कफन दफन करने के लिए वे लोग नमनाकला स्थित कब्रिस्तान लेकर पहुंचे थे। वहां के कर्मचारी ने कब्र खोदने से मना कर यह बताया कि कब्रिस्तान के इंचार्ज व अंजुमन कमेटी जयस्तंभ चौक के जॉइंट सेक्रेटरी परवेज आलम का फोन आया था और उन्होने कब्र खोदने से मना किया है। इस बात को लेकर मृतक के परिजन वापस बरेजपारा पहुंचे। वहां परवेज आलम से बात करने पर उसने कहा कि जो नियम हमने बनाया है उसे मानना पड़ेगा।

विवाद बढऩे पर परवेज आलम व चिन्टू नामक युवक ने मृतक के भाई अमजद खान के साथ मारपीट की। रिपोर्ट पर पुलिस ने परवेज आलम व चिन्टू के विरूद्ध अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरे पक्ष के परवेज आलम रिपोर्ट दर्ज कराई हैं कि आज सुबह वह कब्रिस्तान के कर्मचारी शिव को फोन पर कहा कि एन्ट्री कर कब्र खोदने को कहा था। वापस जब वह बरेजपारा आया तो तसलिम खान, जमीर खान, अमजद खान, गुलाम खान, व अन्य दो लोगों द्वारा यह कहते हुये कि किस बात की एन्ट्री करवाते हो और ज्यादा नेतागिरी करते हो कहते हुये मारपीट की गई। मामले में पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध अपराध दर्ज कर लिया है।