पत्रकारों ने किया जाज्वल्यदेव महोत्सव का बहिष्कार, जिला पंचायत सीईओ ने किया पत्रकारों से दुर्व्यवहार..

विधानसभा अध्यक्ष डां महंत के सार्वजनिक बयान पर भड़के पत्रकार

जिपं सीईओ अजीत बसंत व जिला प्रशासन के खिलाफ हुई जमकर नारेबाजी

जांजगीर.चांपा। जिला मुख्यालय जांजगीर में आयोजित जाज्वल्यदेव महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर उस समय बवाल मच गया जब महोत्सव के मंच पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने यह कह दिया कि हमें पत्रकारों की जरूरत नहीं है। इसके बाद महोत्सव के प्रेसदीर्घा में मौजूद बड़ी संख्या में पत्रकारों ने जिला पंचायत सीईओ व जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद पत्रकार महोत्सव का बहिष्कार करते हुए रोड पर आ गए। पत्रकारों की नारेबाजी विधानसभा अध्यक्ष व गृहमंत्री के जाते तक चलते रही। इसके बाद सभी पत्रकार शहर के बीडी महंत उद्यान में एकत्र होकर इस वाक्या का पुरजोर विरोध करने रणनीति तैयाार कर रहे हैं।

रायपुर के एकात्म परिसर में भाजपाईयों द्वारा पत्रकार के साथ की गई मारपीट का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि जिला मुख्यालय जांजगीर में पत्रकारों के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। आपकों बता दें कि जिला मुख्यालय जांजगीर में हर साल की तरह इस बार भी 4 से 6 फरवरी तक जाज्वल्यदेव लोक महोत्सव का आयोजन हो रहा है। बताया जाता है जिला पंचायत सीईओ अजीत बसंत करीब डेढ़ दशक से चली आ रही महोत्सव की व्यवस्था संबंधी परंपरा को बदलने की कोशिश कर रहे है जो पत्रकारों को नागवार गुजरा। इस मसले पर पत्रकार जब चर्चा करने जिला पंचायत सीईओ अजीत बसंत के चेंबर में पहुंचे। चर्चा के दौरान ही जिपं सीईओ अजीत बसंत भड़क गए और उन्होंने पत्रकारों से यह भी कह डाला कि महोत्सव का आयोजन वे अपनी मर्जी से करंेगे। पत्रकारों को जो करना है हड़तालए धरना आदि कर सकते हैं। इसके बाद सभी पत्रकार कलेक्टर नीरज बनसोड़ के पास चर्चा के लिए पहुंचेए लेकिन कलेक्टर ने विजिटिंग कार्ड पहुंचने के बाद भी पत्रकारों से मिलने इंकार कर दिया। इसके बाद सभी पत्रकार जाज्वल्यदेव महोत्सव में पहुंचे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉण् महंत गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि एवं जिला प्रशासन मौजूद थे। जैसे ही कलेक्टर नीरज बनसोड़ ने स्वागत भाषण प्रारंभ कियाए तभी पत्रकार दीर्घा में बैठे बड़ी संख्या में पत्रकार जिला प्रशासन हाय हायए सीईओ हटाओ के साथ नारेबाजी करने लगे। इस दौरान कलेक्टर नीरज बनसोड़ माइक पर बोल ही रहे थे कि अचानक विधानसभा अध्यक्ष डॉण् महंत आए और माइक पर पत्रकारों को बोले कि जिसे यहां रहना हैए रहेंए जिसे नहीं रहना है तो वो यहां से चले जाए। उनकी जरूरत नहीं है। सार्वजनिक मंच पर विधानसभा अध्यक्ष डॉण् महंत का यह बयान सुनकर सभी पत्रकार और भड़क गए और उन्होंने नारेबाजी तेज कर दी। इसके बाद सभी पत्रकार जाज्वल्यदेव महोत्सव का बहिष्कार करते हुए महोत्सव से निकलकर सड़क पर आ गए। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष डॉण् महंत व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के शुभारंभ कार्यक्रम से जाते तक पत्रकार नारेबाजी करते रहे। उनके जाने के बाद जिले भर के पत्रकार इस मसले को गंभीरता से लेते हुए शहर के बीडी महंत उद्यान पहुंचे और यहां उन्होंने एकस्वर में इस घटना की घोर निंदा की। इसके अलावा पत्रकारों ने शाम 6 बजे जिला प्रशासन द्वारा आयोजित पत्रकारवार्ता का भी बहिष्कार कर दिया। समाचार लिखे जाने तक जिले भर के पत्रकार इस घटना का पुरजोर विरोध करने रणनीति बना रहे हैं।ं

पत्रकारो ने निकाला विरोध मे कैन्डल मार्च.
जिले के पत्रकारो के साथ जिला पंचायत सीईवो के दुव्र्यवार के विरोध में आज जिला के सभी पत्रकारो ने घटना की निंदा की है वही शहर में कैण्डल मार्च निकाल का विरोध जताया हैं आपको बता दे की जब से जिलें जिला पंचायत सीईओ पदस्थ हुई आये दिन किसी न किसी विवाद होते रहता है। जिसके कारण हमेशा वो विवाद में रहते है।