पैसा डबल करने का झांसा देकर लाखो की ठगी …… दो गिरफ्तार

जमीन खरीद-बिक्री के नाम पर लगभग डेढ़ सौ लोगों को बनाया शिकार

अम्बिकापुर

नगर के सुभाषनगर में स्टेट फास्ट इंफ्रा प्रोडेक्ट लिमिटेड के नाम से संचालित एक संस्था के द्वारा जमीन खरीद बिक्री में पैसा जमा करने व जमीन नहीं लेने में बाद में ब्याज के साथ उक्त रकम को डबल करके देने का लालच देकर लगभग डेढ़ सौ लोगों से लाखों रूपये की ठगी करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि जनवरी 2014 से सुभाषनगर स्थित खगेंद्रनाथ धरामी के किराये के मकान में स्टेट फास्ट इंफ्रा प्रोडेक्ट लिमिटेड की संस्था संचालित थी। इसके डायरेक्टर नागपुर महाराष्ट्र निवासी योगेश महादेवपुरी , अरूणांशु दास, कृयुश महादेवपुरी व स्थानीय सुभाषनगर निवासी पंकज विश्वास सहित फूलदास काम करते थे। संस्था के द्वारा लोगों को झांसे में लेकर महाराष्ट्र में जमीन की खरीद-बिक्री में रूपये इन्वेस्ट कराने का काम किया जाता था। संस्था के द्वारा लोगों को विश्वास में लेने यह भी आश्वासन दिया गया था कि अगर आप लोग जमीन नहीं लेंगे तो दिये गये रकम का दोगुना संस्था द्वारा वापस किया जायेगा। यह झांसा देते हुये संस्था द्वारा लगभग डेढ़ सौ लोगों से लाखों रूपये की ठगी कर ली गई। अचानक जनवरी 2015 में संस्था के सभी लोग फरार हो गये। संस्था में पैसे का इन्वेस्ट किये लोगों ने डायरेक्टर से संपर्क कर पैसा वापस करने की बात कही, परंतु उसके द्वारा पैसा वापस न करने व धमकी देने की बात की जाती रही।

जिसके बाद आज पीडि़त 11 लोगों ने इसकी शिकायत गांधीनगर थाने में की। शिकायत करने वालों में फुन्दुरडिहारी रतन मंडल सहित लोखी राय, रीता घोष, नरेंद्र मिस्त्री, नरेंद्र गोलदार, कालीपद गोलदार, गणेश मंडल, संजय बोस, सिबू सरकार सहित अन्य लोग थे। शिकायत प्राप्त होने के बाद पुलिस को पता चला कि संस्था के कुछ लोग अपना कारोबार समेटने के लिये नगर में पहुंचे हैं। पुलिस ने तत्काल सक्रियता दिखाते हुये नागपुर निवासी संस्था के डायरेक्टर योगेश महादेवुरी व अरूणांशुदास को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपी फिलहाल फरार बताये जा रहे हैं। पुलिस गिरफ्तार डायरेक्टर से पूछताछ कर रही है।