छत्तीसगढ़: रेप और मारपीट के आरोपी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, छोटे भाई की विधवा पत्नी को बनाता था हवस का शिकार

जांजगीर-चांपा। दुष्कर्म के आरोपित ने सोमवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसका शव गांव में ही पेड़ से लटका हुआ मिला है। मृतक के खिलाफ एक दिन पहले उसके छोटे भाई की विधवा पत्नी ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। वहीं उसी समय एक पिता-पुत्री ने भी मृतक श्याम सुंदर के खिलाफ मारपीट की एफआईआर दर्ज कराई थी। मामला शिवरीनारायण थाना क्षेत्र का है।

थाना प्रभारी रविंद्र अनंत ने बताया कि, ग्राम कचंदा निवासी श्याम सुंदर कश्यप के खिलाफ उसके छोटे भाई की विधवा पत्नी ने रविवार को मामला दर्ज कराया था। इसमें बताया था कि, उसके पति की मौत हो चुकी है। श्याम सुंदर रिश्ते में उसका जेठ लगता है। वह दुष्कर्म करता है और विरोध करने पर किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देता है। इस पर पुलिस ने श्याम सुंदर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और उसकी तलाश कर रही थी। इसी एफआईआर से पहले श्यामसुंदर पर ही गांव के ही रहने वाले भुनेश्वर कश्यप ने मारपीट का मामला दर्ज करा रहे थे।

भुनेश्वर का आरोप था कि वह अपनी बेटी उपासना कश्यप को राहौद कालेज परीक्षा दिलाने के लिए बाइक से ले जा रहे थे। तभी पुरानी रंजिश के चलते रास्ते में श्याम सुंदर ने उन्हें रोक लिया और उसे पुरानी रंजिश को लेकर जबरन विवाद करने लगा। भुनेश्वर के मना करने व बेटी को परीक्षा दिलाए जाने के लिए राहौद ले जाने की बात कहने पर वह आक्रोशित होकर उसे गालियां देते हुए उन दोनों पर हमला कर दिया। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। पीड़ित पिता-पुत्री ने घायल अवस्था में हो थाने जाकर मामले की शिकायत करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराया था। वहीं आज श्याम सुंदर के फांसी लगाने की सूचना पर पुलिस मौके पहुंची और शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी हुई है।