छत्तीसगढ़: मेडिकल स्टोर की आड़ में नशीली दवा का काला कारोबार, पुलिस ने किया भंडाफोड़; भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवा बरामद

जांजगीर-चांपा। सारागांव पुलिस ने जिले में फल-फूल रहे नशीली दवा के कारोबार पर नकेल कसनी शुरू की है। इसी कड़ी में पुलिस ने सारागांव के एक मेडिकल स्टोर में छापेमारी कर भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवा जब्त की है। इस मामले में पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालक की गिरफ्तारी भी की है। सारागांव पुलिस ने नगर के राठौर मेडिकल स्टोर में छापा मारा। इस दौरान मेडिकल स्टोर से 1584 पीस प्रतिबंधित नशीली दवा बरामद किया गया है। दवा का बैच नंबर CBC 0772 /21 है। पुलिस की इस कार्रवाई में ड्रग विभाग के अधिकारी भी शामिल थे। पुलिस ने आरोपी कुलदीप राठौर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने जिले के सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को प्रतिबंधित दवा नहीं रखने और उसकी बिक्री भी नहीं करने के निर्देश दिये थे। कुछ मेडिकल स्टोर संचालक चोरी-छिपे पैसों के लालच में ये दवा बेच रहे हैं। वहीं जिले में मेडिकल स्टोर की निगरानी के लिए ड्रग विभाग ने अधिकारियों की नियुक्ति की है। वे लगातार अलग-अलग मेडिकल स्टोर में दवा के पंजीयन और स्टॉक की जानकारी लेते हैं, लेकिन जब बात नशीली दवाओं की आती है तो अधिकारियों की आंखें बंद हो जाती हैं। यही वजह की इन्हीं अधिकारियों की नाक के नीचे नशे का कारोबार बढ़ रहा है।