सरकारी शराब दुकान में..सेल्समेनों की मनमानी..निर्धारित दर से अधिक राशि मे बेची जा रही शराब…

  • शराब दुकान में निर्धारित दर से ज्यादा पैसा वसूल रहे कर्मचारी,
सीतापुर  (अनिल उपाध्याय)  शासकीय अँग्रेजी शराब दुकान के कर्मचारी ग्राहकों से निर्धारित दर से ज्यादा कीमत वसूल रहे है।कर्मचारियों की इस मनमानी से  ग्राहकों में काफी रोष है।
            नगर पंचायत क्षेत्र में संचालित शासकीय अँग्रेजी शराब दुकान में कार्यरत कर्मचारी ग्राहकों से शासन द्वारा निर्धारित दर से ज्यादा कीमत वसूल रहे है।कर्मचारियों के इस मनमाने रवैये से ग्राहकों मे काफी रोष है।शराब के शौकीन एक ग्राहक फ्राँसिस एक्का ने बताया कि शासन ने सिग्नेचर जैसे बड़े ब्रॉन्ड के शराब में माह अप्रेल से निर्धारित दर से कम कीमत पर बेचने का निर्णय लिया है जिसका पूरे प्रदेश में पालन किया जा रहा है किंतु सीतापुर में संचालित शासकीय अँग्रेजी शराब दुकान में इसका पालन नही हो रहा है यहाँ के कर्मचारी शासन के नियमो को दरकिनार कर मनमाने कीमत पर सिग्नेचर जैसे ब्रॉन्ड की शराब को बेच रहे है।शासन ने इसके बॉटल की कीमत 870 रुपये निर्धारित किया है और यहाँ नियुक्त कर्मचारी 1100 रुपये वसूल रहे है जो शासन के नियमो की अवहेलना है। कर्मचारियों ने पकड़े जाने के डर से दुकान के बाहर दर-सूची भी नही लगाई है कर्मचारियों की इस मनमानी से ग्राहकों में काफी रोष है।
इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी श्री पैंकरा ने बताया कि मुझे इसकी जानकारी नही है।जानकारी लेकर दोषियों पर उचित कार्रवाई की जायेगी..