Chhattisgarh: ज्वेलरी शॉप में चोरों का धावा, ग्रील व शटर तोड़कर ले गए लाखों का कीमती सामान

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. सरगुजा जिले के सीतापुर नगर में नेशनल हाईवे के किनारे स्थित रानी ज्वेलर्स में देर रात चोरों ने धावा बोला। इस दौरान चोरों ने ग्रिल एवं शटर को तोड़कर दुकान में रखा कीमती सामान पार कर दिया। चोरों द्वारा पार किये गए समान की अनुमानित कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है। संचालक की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Random Image

गौरतलब है कि देर रात नगर में नेशनल हाईवे से सटे रानी ज्वेलर्स में अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया। चोरों ने ज्वेलरी के जिस दुकान पर धावा बोला था। वो दुकान लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम के पास राष्ट्रीय राजमार्ग क्र-43 से दस कदम की दूरी पर स्थित है। राष्ट्रीय राजमार्ग होने की वजह से रात भर सड़क पर गाड़ियों का आना जाना लगा रहता है। इसके बाद भी चोरों ने बड़े दुस्साहस के साथ ज्वेलरी के दुकान पर धावा बोला। इस दौरान चोरों ने पहले दुकान के बाहर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन काटा। उसके बाद ग्रिल एवं शटर को तोड़कर चोर अंदर घुसे। जहाँ उन्होंने शो-केस में रखा कीमती आभूषण पार कर दिया। चोरों द्वारा दुकान से कितने का सामान पार किया गया है। इस बारे में कोई ठोस जानकारी नही मिल पाई है।

एक अनुमान के मुताबिक चोरो द्वारा पार किये गए सामान की कीमत लाखों रुपए बताई जा रही हैं। इस घटना के बाद दुकान संचालक की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची। इस बीच अंबिकापुर से क्राइम ब्रांच एवं फोरेंसिक जाँच की टीम भी घटनास्थल पर पहुँच गई थी। चोरों ने जिस अंदाज में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। उसे देखते हुए पुलिस ने चोरी का सुराग लगाने के लिए डॉग स्क्वायड की टीम को भी बुलवा लिया था। सूचना के बाद काफी विलंब से पहुँची डॉग स्क्वायड की टीम के बाद पुलिस ने जांच शुरू की।

जाँच के दौरान दुकान खुलते ही डॉग स्क्वॉयड की टीम पहले अंदर गई। वहाँ से बाहर निकलने के बाद डॉग स्क्वायड की टीम स्टेडियम का चक्कर लगाकर खड़ी हो गई। इस बीच पुलिस एवं क्राइम ब्रांच ने पूरे दुकान का बारीकी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दुकान के शोकेस में रखा कीमती सामान गायब मिला। इसके अलावा सुधार के लिए आया सोने के गहने भी गायब मिले। एक अनुमान के मुताबिक चोरों द्वारा पार किये गए सामान की कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।

इस संबंध में थाना प्रभारी प्रदीप जॉन लकड़ा ने बताया कि दुकान संचालक द्वारा चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई। जिसकी जांच की जा रही है।