PM रिपोर्ट में डॉ. कर रहे लेट लतीफी..पुलिस की जांच होती है प्रभावित…

[highlight color=”yellow”]पीएम रिपोर्ट लम्बित, विवेचना में लटके दर्जनों मामले[/highlight]-[highlight color=”black”]सात दिनों में रिपोर्ट देने के हैं निर्देश[/highlight]

 

[highlight color=”black”]अम्बिकापुर[/highlight][highlight color=”red”]दीपक सराठे [/highlight]

 

स्वास्थ्य संचालनालय के द्वारा जारी किये गये निर्देश का भी चिकित्सक पालन नहीं कर रहे हैं। संचानालय द्वारा 20 जून  को जिला अस्पताल सहमेडिकल कॉलेज प्रबंधन को पत्र लिखकर सख्त निर्देश दिये गये थे कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मामले में सात दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत कर दिया जाये। बावजूद इसके अभी तक दर्जनों मामले लंबित पड़े हुये हैं। आलम यह है कि पीएम रिपोर्ट नहीं मिलने से पुलिस की विवेचना पर खासा असर  पड़ रहा है। या फिर यह कह सकते हैं कि रिपोर्ट के अभाव में पुलिस की विवेचना ही गंभीर मामलों में मानों रूक सी गई है।

आंकड़ों की बात करें तो जिला अस्पताल पुलिस सहायता केंद्र में वर्तमान में लगभग 12, कोतवाली में 4 से 5 व गांधीनगर में 0 में कायम होने वाले 5 मामले सहित उक्त थाने के कई मामलों में एक महिने से अधिक हो जाने के बाद भी चिकित्सकों द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं दी जा सकी है। पूर्व में भी इस प्रकार का मामला सामने आया था, जिस पर तत्कालीन कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन ने पहल करते हुये चिकित्सको को जल्द से जल्द पीएम रिपोर्ट देने के निर्देश दिये थे। उक्त निर्देश के बाद चिकित्सक हरकत में आये और महीनों से लम्बित पड़े पोस्टमार्टम रिपोर्ट को जारी किया। इस प्रकार का आलम एक बार फिर से जिला अस्पताल सह मेडिकल कॉलेज में पसरा हुआ है। स्वास्थ्य संचानालय द्वारा जारी निर्देश के बाद भी चिकित्सक निर्धारित समय में पीएम रिपोर्ट जारी नहीं कर पा रहे हैं। बाहर से आये पुलिस कर्मी अस्पताल के रिकार्ड रूम के चक्कर कई बार काट-काट कर थक चुके हैं, परंतु चिकित्सकों द्वारा रिपोर्ट जारी नहीं होने से वे बैरंग वापस लौट रहे हैं। चिकित्सको की इस कोताही से न सिर्फ पुलिस कई गंभीर मामलों की विवेचना में आगे नहीं बढ़ पा रही है, वहीं मृतक के परिजनों को भी कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

[highlight color=”blue”]मुझे नहीं है जानकारी-एसपी[/highlight]

सरगुजा एसपी आरएस नायक से इस संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने साफ लब्जों में कहा कि मुझे इस चीज की जानकारी नहीं है। जानकारी लेकर आगे बात की जायेगी।

[highlight color=”red”]पढिए .. निर्माण को तरसते लोक निर्माण विभाग के भवन… [/highlight]

https://fatafatnews.com/do-not-build-buildings-department/