रेलवे कर्मचारी के घर चोरी के 4 आरोपी धराए..पटना थाने के महोरा जामझरिया से हुई गिरफ्तारी

6 लाख का सोना, चांदी और जेवरात बरामद

पुलिस ने 48 घंटे मे मामले का किया खुलासा 

कोरिया 

4 सितंबर की दरम्यानी रात थाना पोंड़ी अन्तर्गत ग्राम महराजपुर निवासी रेलवे कर्मी ललन प्रसाद साहू पिता बिजेन्द्र प्रसाद साहू के घर पर सेंध लगाकर चोरी व लूट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह को पकड़ने मे कोरिया पुलिस ने सफलता प्राप्त की है। इसके साथ ही 15-16 सितंबर की दरम्यानी रात पोंड़ी थाना अन्तर्गत ही ग्राम हर्रा के रामषरण राय पिता मटर राय के घर भी सेंध लगाकर जेवर सहित 10 हजार रूपए नगद की चोरी को भी इसी गिरोह के द्वारा अंजाम दिया गया था।

ज्ञात हो कि विगत 24 सितंबर को नागपुर के महराजपुर ग्राम के ललन प्रसाद साहू के घर पर रात्रि लगभग 2 बजे सेंध लगाकर घुसे चोरों ने घर के अंदर अलमारी मे रखा सोने का मंगलसूत्र 4 नग, हार 1, लटकन 2, कान की बालियां 3 नग, लेडिस अंगूठी, मांग टीका, पायल, लाकेट जैसे सोने-चांदी के आभूषण सहित 10 हजार रूपए नगदी पार कर दिया था। इस दौरान आरोपियों ने ललन साहू के साथ मारपीट और उसकी पत्नी कुसुम साहू के गले मे तलवार लगाकर उक्त घटना को अंजाम दिया था। दोनों ही मामले मे थाना पोंड़ी मे अज्ञात गिरोह के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया गया था। घटना की सूचना मिलते ही एसपी सुजीत कुमार, एडिसनल एसपी निवेदिता पाल ने तत्काल घटना स्थल पहुंचे। मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर पटना, केल्हारी, सोनहत, मनेन्द्रगढ़, नागपुर, बरबसपुर की ओर रवाना कर दिया। टीम वर्क के रूप मे कार्य कर रही पुलिस की पटना टीम को सूचना मिली की एक व्यक्ति कुछ सोने के जेवर बेचने की फिराक मे है सूचना पर बलीराम पंड़ो को पकड़कर पूछताछ की गई जिसके बाद बलीराम पंड़ो ने अपने साथी जुगुल पंड़ो, प्रसिद्ध पंड़ो, षिव पंड़ो, सुग्रीव पंड़ो के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस ने इनके पास से 6 लाख रूपए के लूटे गए सोने चांदी के जेवर व बर्तन आदि बरामद करने के साथ ही घटना मे प्रयुक्त तलवार व सेंध मारने के सामान जब्त किया। मामले के दो आरोपी षिव पंड़ो, सुग्रीव पंड़ो फरार है जिनकी तलाष की जा रही है। इस पूरी कार्यवाही मे थाना प्रभारी पोंड़ी सुनिल सिंह, एसआई वंदिता पनिकर, एएसआई विजय सिंह एवं उनकी टीम थाना प्रभारी पटना आरपी साहू, थाना प्रभारी चिरमिरी षिवेन्द्र राजपूत ने सराहनीय भूमिका निभाते हुए अपनी तत्परता से मामले को 48 घंटे के भीतर सुलझा लिया।

पुरस्कृत होंगे पुलिस कर्मी

सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक हिमांषु गुप्ता ने एसपी कोरिया के नेतृत्व मे गठित टीम को 48 घंटे के अंदर तत्परता से मामले का खुलास करने के सराहनीय कार्य के लिए नगद 30 हजार रूपए इनाम देने की घोषणा की हैै।

एसपी सुजीत कुमार
चोरियां योजनाबद्ध तरीके से की गई थी चोर भी काफी चैकन्ने थे हम लोगों ने टीम बनाकर मामले को सुलझाने मे काम किया और आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी का सामान भी बरामद किया है। ये चोर काफी प्रोफेषनल है इनसे पूछताछ करने पर सूरजपुर, अम्बिकापुर सहित अन्य जगहों की चोरियों का भी खुलासा हो सकता है

mamta-singh-singer-add