दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान..

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और वेस्टइंडीज के लिए दो मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच जमैका के किंग्सटन में खेला जाएगा. यह मुकाबला शुक्रवार 30 अगस्त से शुरू होगा. भारतीय क्रिकेट टीम ने एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में हुए पहले टेस्ट में मेजबान वेस्टइंडीज को 318 रन से करारी शिकस्त दी थी.

भारतीय टीम ने यह मुकाबला चार दिन में ही अपने नाम कर लिया था. भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में अर्धशतक जबकि दूसरी पारी में शतक लगाया था. वहीं, तेज गेेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में महज 7 रन देकर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम की कमर ही तोड़कर रख दी थी.

वेस्टइंडीज ने अब दूसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. मेजबान टीम पहले टेस्ट की दूसरी पारी में महज 100 रनों पर सिमट गई थी. दूसरे टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में महज एक ही बदलाव किया गया है. तेज गेंदबाज मिगुएल कमिंस की जगह ऑलराउंडर कीमो पॉल को टीम में शामिल किया गया है. कीमो पॉल पहले टेस्ट के लिए भी टीम में चुने गए थे, लेकिन बाद में चोट के चलते उनकी जगह कमिंस को शामिल किया गया. हालांकि कमिंस पहले टेस्ट में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. वेस्टइंडीज ने हालांकि इस मुकाबले के लिए एक बार फिर दिग्गज क्रिस गेल को नजरअंदाज किया है. 13 सदस्यीय टीम में गेल को जगह नहीं मिली है. गेल भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. वहीं टखने में चोट के बाद सीरीज से बाहर हुए शेन डाउरिच फिटनेस हासिल करने के लिए बारबाडोस पहुंच चुके हैं.

वेस्टइंडीज टीम..

जेसन होल्डर, क्रेग ब्रेथवेट, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शमारह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, शिमरॉन हेटमायर, रकहीम कॉर्नवाल, कीमो पॉल, जाहमार हैमिल्टन, शैनन गैब्रियल, शे होप, कीमार रोच.