T20 वर्ल्ड कप 2024 में खत्म हुआ इन दो टीमों का सफर, लगातार मिली हार ने टूर्नामेंट से किया बाहर

T20 World Cup 2024 Super-8: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक 24 मैचों का खेल पूरा हो चुका है। इस टूर्नामेंट में 20 टीमें खेल रही हैं, जिनकी नजर सुपर-8 में पहुंचने पर है। लेकिन इस टूर्नामेंट के बीच 2 टीमें सुपर-8 की रेस के बाहर हो गई हैं। ये दोनों ही टीमें ग्रुप स्टेज में कुछ कमाल नहीं कर सकी है। ऐसे में इन टीमों का सफर ग्रुप स्टेज तक ही रहेगा। ये टीमें ग्रुप स्टेज में अपने बचे हुए मैच खेलकर टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगी।

खत्म हुआ इन दो टीम का सफर

Random Image

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया की टीमों का आमना-सामना हुआ। इस मैच में नामीबिया को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। ये इस टूर्नामेंट में नामीबिया की दूसरी हार है और वह अभी तक सिर्फ 1 मैच ही जीत सकी है। ऐसे में वह अब सुपर-8 की रेस से बाहर हो चुकी है। वहीं, ओमान की टीम भी सुपर-8 की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। उसे  टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली करारी हार

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जो सही साबित हुआ। नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मैच में नामीबिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 72 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 5.4 ओवर में एक विकेट पर 74 रन बनाए और नौ विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत की हीरो एडम जम्पा रहे, जिन्होंने सिर्फ 12 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की टीम का बुरा हाल

नामीबिया और ओमान की टीमें ग्रुप-बी में है। ऐसे में इस ग्रुप में अब सुपर-8 की रेस में सिर्फ 3 टीमें ही बची है। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब बची हुई एक जगह के लिए स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। स्कॉटलैंड के 3 मैचों में 5 अंक है। वहीं, इंग्लैंड के 2 मैचों में एक अंक ही है। ऐसे में इंग्लैंड का सुपर-8 में पहुंचना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। वह अगर एक भी मैच हारती है तो सुपर-8 की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं, स्कॉटलैंड की एक जीत भी इंग्लैंड को बाहर कर सकती है।