वानखेड़े में सबसे बड़े ‘दुश्मन’ से कोहली का होगा सामना, हैरान करने वाले हैं ये आंकड़े

नई दिल्ली. टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में बेहद ही घातक फॉर्म में दिखी है. टूर्नामेंट में अजेय रहने के बाद अब बारी है बड़े मुकाबलों में कमल दिखाने की. भारत का सामना सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से है. इस मैच में विराट कोहली का सामना उनके सबसे बड़े ‘दुश्मन’ से होने वाला है. विराट कोहली को इस गेंदबाज ने ODI में सबसे ज्यादा बार आउट किया है. आंकड़े हैरान करने वाले हैं. हालांकि, कोहली जिस फॉर्म में हैं उस लिहाज से जंग रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है.

विराट कोहली का सबसे बड़ा ‘दुश्मन’

विराट कोहली का वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा दुश्मन अगर कोई है तो वह तेज गेंदबाज टिम साउदी हैं. साउदी ने विराट कोहली को ODI क्रिकेट में सबसे ज्यादा 6 बार आउट किया है. हालांकि, कोहली ने उनके खिलाफ 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन भी बनाए हैं. दोनों के बीच यह जंग बेहद दिलचस्प होगी, क्योंकि कोहली इस टूर्नामेंट में बेहद ही घातक फॉर्म में हैं. वह टीम और टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा 594 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उनके बल्ले से 2 शतक भी निकले हैं.

विराट कोहली ने 2011 वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम और फैंस दोनों को नॉकआउट मैचों में अपने प्रदर्शन से निराश किया है. 2011 वर्ल्ड कप के बाद से कोहली ने 4 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 11.50 की औसत से 46 रन ही बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 35 रन रहा है. ऐसे में आज टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी. फैंस भी उनके बल्ले से बड़ा स्कोर देखने को उत्सुक होंगे.

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.