IPL 11 की तारीख का एलान.. इंदौर में होंगे तीन मैच..!

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सीजन 7 अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी।  मुंबई में उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जाएगा

आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है जो इससे पहले दोपहर बाद 4 बजे और रात 8 बजे से शुरू होते थे। आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ‘प्रसारकों ने मैचों के समय में बदलाव करने का आग्रह किया था और आईपीएल संचालन परिषद ने सैद्वांतिक तौर पर इसे स्वीकार कर लिया है।’ उन्होंने कहा, ‘अब 8 बजे वाले मैचों का सीधा प्रसारण 7 बजे से जबकि 4 बजे वाले मैचों का शाम 5 बजकर 30 मिनट से होगा।

किंग्स इलेवन पंजाब अपने चार घरेलू मैच मोहाली में जबकि तीन इंदौर में खेलेगा। 2 साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल में वापसी करने वाले राजस्थान रायल्स के घरेलू मैचों का फैसला राजस्थान उच्च न्यायालय की 24 जनवरी को होने वाली सुनवाई के बाद किया जाएगा।

आईपीएल की 27 और 28 जनवरी को नीलामी होगी जिसमें 360 भारतीयों सहित 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी..मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1000 से ज्यादा खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, लेकिन बीसीसीआई ने छंटनी कर 578 खिलाड़ियों को ही लिया है।