IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए कप्तान ने किया प्लेइंग 12 का खुलासा, इस तेज गेंदबाज को किया शामिल

IND vs ENG 3rd Test Playing 11: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा। ये मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। इस मैच के लिए दोनों टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं। इस बीच मैच से एक दिन पहले एक टीम के कप्तान ने प्लेइंग 11 पर बड़ा अपडेट देते हुए अपनी प्लेइंग 12 का ऐलान कर दिया है। इसका मतलब ये है कि इन 12 खिलाड़ियों में से ही किसी 11 को राजकोट टेस्ट में खेलने का मौका मिलेगा।

तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग 12 का खुलासा

इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग 12 का ऐलान कर दिया है। पिछले टेस्ट में खेलने वाले 11 खिलाड़ियों के साथ इस लिस्ट में तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल किया गया है। ऐसे में इंग्लैंड राजकोट टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 इन 12 खिलाड़ियों में से ही चुनेगी। बता दें मार्क वुड सीरीज के पहले मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा थे, लेकिन दूसरे मैच में उनकी जगह जेम्स एंडरसन को खेलने का मौका मिला था। मगर राजकोट टेस्ट में पिच की कंडीशन देखने हुए माना जा रहा है कि ये दोनों तेज गेंदबाज एक-साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

किस खिलाड़ी का कटेगा प्लेइंग 11 से पत्ता

राजकोट टेस्ट में अगर जेम्स एंडरसन और मार्क वुड एक-साथ खेलते हैं तो एक स्पिनर को बाहर बैठना पड़ सकता है। सीरीज के दूसरे मैच में बतौर स्पिनर  शोएब बशीर, रेहान अहमद और टॉम हार्टले को खेलने का मौका मिला था। बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले ने इस सीरीज में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 14 विकेट लिए हैं। वहीं, दो टेस्ट मैचों में रेहान ने आठ आउट लिए हैं और शोएब बशीर को पिछले मैच में ही डेब्यू का मौका मिला था। इस मैच में शोएब बशीर ने 4 विकेट लिए थे। ऐसे में शोएब बशीर को तीसरे टेस्ट में बाहर बैठना पड़ सकता है।

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 12

जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टली, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

इन्हें भी पढ़िए – Teacher Recruitment In ITI College: आईटीआई कॉलेज में टीचर के पदों पर निकली भर्ती, रजिस्ट्रेशन शुरू, जल्दी करें आवेदन

PM Kisan Samman Nidhi: पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त चाहिए.. तो जल्द करवा लीजिए ये काम, कलेक्टर ने की अपील.!

Chhattisgarh: एक्शन में डिप्टी सीएम! गुणवत्ताहीन पानी टंकी देख भड़के, तोड़कर नया बनाने के निर्देश; पीएचई के इंजीनियरों और ठेकेदार पर होगी कार्रवाई