6वीं राष्ट्रीय टारगेटबाल फेडरेशन कप मथुरा में छत्तीसगढ़ टीम को सरगुजा बालिकाओं ने दिलाया सिल्वर मेडल…


अम्बिकापुर। सरगुजा जिला टारगेटबाल संघ की छः बालिकाओं के दमखम के बदौलत छत्तीसगढ़ प्रदेश टारगेटबाल टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीते।


6वीं राष्ट्रीय टारगेटबाल फेडरेशन कप प्रतियोगिता 22 अप्रैल से 24 अप्रैल 2022 तक मथुरा, उत्तर प्रदेश में आयोजित था। इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ टारगेटबाल बालिका टीम में सरगुजा जिला के बालिकाओं के दमखम व उत्कृष्ट प्रदर्शन के बदौलत पुल के लीग मैच में छत्तीसगढ़ 6-0तेलंगाना, छत्तीसगढ़ 10-0कर्नाटक, छत्तीसगढ़ 7-0 आंध्र प्रदेश को हराया।

लीग के मैच में सामने वाले टीम को एकतरफ़ा हरा कर मथुरा राष्ट्रीय प्रतियोगिता के सेमीफाइनल जगह बनाया। छत्तीसगढ़ टारगेटबाल बालिका टीम सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु को 13 – 1 हराकर फाइनल मुकाबले पहुंचे।


फाइनल मैच में छत्तीसगढ़ प्रदेश टारगेटबाल टीम की ओर से सरगुजा जिला के छः बालिकाएं खेलते हुए सामने कि टीम को टक्कर देते हुए की कड़ी मुकाबला रहा, और अंतः पीछले कई वर्षों का राष्ट्रीय विजेता टीम से उत्तर प्रदेश 6-5 स्कोर से जीत गया और छत्तीसगढ़ टारगेटबाल टीम उपविजेता रही।

इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ टीम की ओर खेलते हुए शानदार खेल का प्रदर्शन किया और बेस्ट डायमंड खिलाड़ी के रुप में साक्षी भगत दिया गया।


राष्ट्रिय कोच राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश टारगेटबाल बालिका टीम को सिल्वर मेडल जितने पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष और रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन आदितेश्वर शरण सिंहदेव जी के द्वारा खिलाड़ीयों को उत्कृष्ट प्रदर्शन का तारीफ़ करते हुए शानदार जीत की बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की आशिर्वाद दी।

साथ ही राष्ट्रीय कोच राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि इस खेल का विशेष प्रशिक्षण सरगुजा जिला के गांधी स्टेडियम दिया जाता है। इस खेल के बढ़ावा देने के लिए शहर में निशुल्क प्रशिक्षण कैम्प का आयोजन किया जायेगा। और इस टारगेटबाल खेल के साथ ड्राप रोबाॅल, नेटबाल और फैंसिग जैसे खेलों को सरगुजा विश्वविद्यालय में जोडने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही स्कूल स्तर पर भी स्कूल संस्था के खिलाड़ियों को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।


सिल्वर मेडल विजेता खिलाड़ीयों बधाई श्रंखला में सरगुजा जिला टारगेटबाल संघ, प्राचार्या एस एस कुरैशी – शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अम्बिकापूर, प्राचार्य सी पी सिंह सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल, ओरिएंटल पब्लिक स्कूल, के साथ संघ के पदाधिकारियों, जिले के सभी व्यायाम शिक्षकों, वरिष्ठ खिलाड़ियों के द्वारा शुभकामनाएँ दिया गया।