Yashasvi Jaiswal: धर्मशाला टेस्ट में यशस्वी जायसवाल कर सकते बड़ा कमाल, स्टोक्स-मैकुलम को छोड़ सकते पीछे

मुंबई. Cricket News: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पहले मैच में जहां इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी, तो वहीं इसके बाद टीम इंडिया ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए लगातार तीन मुकाबले जीतने के साथ सीरीज में भी अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 4 मैचों में ही 93.57 के औसत से 655 रन बना चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 2 दोहरे शतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं। वहीं धर्मशाला टेस्ट में यशस्वी जायसवाल एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, जो इंग्लैंड टेस्ट टीम के मौजूदा हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम के नाम पर है।

भोजपुरी स्टार पवन सिंह को टिकट मिलने पर शत्रुघ्न सिन्हा का आया बयान, भाजपा के लिए कही ये बात

टेस्ट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब

यशस्वी जायसवाल ने इस टेस्ट सीरीज के चार मैचों में आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी की है, जिसमें उनके बल्ले से अब तक 23 छक्के इस सीरीज में देखने को मिले हैं। इसी के साथ जायसवाल जहां भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर चुके हैं तो वहीं अब वह बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के रिकॉर्ड को भी तोड़ने की दहजीत पर खड़े हुए हैं। मैकुलम जिनके नाम टेस्ट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड कायम है जिन्होंने साल 2014 में कुल 33 छक्के टेस्ट क्रिकेट में लगाए थे, वहीं इसके बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर बेन स्टोक्स का नाम है जिन्होंने साल 2022 में टेस्ट क्रिकेट में 26 छक्के लगाए थे। अब जायसवाल के पास धर्मशाला टेस्ट में ही इन दोनों को पीछे छोड़ने का मौका है और ये रिकॉर्ड अपने नाम करने का शानदार मौका भी है, जिसके लिए उन्हें सिर्फ 11 छक्के और लगाने हैं।

कच्ची सड़को की बदलेगी तस्वीर, विधायक की पहल से 10 विकास कार्यों के लिए 1 करोड़ 05 लाख रूपए मिली स्वीकृति

धर्मशाला के मैदान पर भारतीय टीम का रहा ऐसा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च को धर्मशाला के मैदान पर खेलना है। इस स्टेडियम में अब तक एक ही टेस्ट मैच खेला गया है जो साल 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था। इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 8 विकेट से अपने नाम किया था, जिसमें कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी का कमाल देखने को मिला था। ऐसे में भारतीय टीम अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश जरूर करेगी जिसमें उसकी नजर सीरीज को 4-1 से अपने नाम करने पर होगी।

छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों के लिए कैंडिडेट घोषित, रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल को टिकट; जानें किसे कहां से मिला टिकट

Mahtari Vandan Yojna: 5 हजार जीतने का सुनहरा मौका, महतारी वंदन योजना Slogan Competition, 5 मार्च है लास्ट डेट

हे प्रभु!…माथे पर बनवा लिया Instagram प्रोफाइल का QR कोड, देखिए Video