रोहित शर्मा की धुंआधार बल्लेबाजी, विस्फोटक बैटर क्रिस गेल को छोड़ा पीछे, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड पर नजर

नई दिल्ली. Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दूसरा शतक जमाया। धर्मशाला में खेले जा रहे 5वें और आखिरी मुकाबला में पहली पारी में उनके बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। इस सेंचुरी को ठोकते ही उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज ओपनर क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया। बतौर ओपनर अब उनके नाम 43 शतक हो गए हैं।

बाजार में धड़ल्ले से बिक रही हैं नकली दवाएं, खरीदने से पहले ऐसे करें असली और नकली दवा की पहचान

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। भारत ने सीरीज में पहला मैच हारने के बाद जोरदार वापसी की है। टीम इंडिया ने हैदराबाद टेस्ट हारा और फिर लगातार तीन मुकाबला अपने नाम करते हुए 3-1 की अजेय बढ़त बनाई। इस जीत में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की अहम भूमिका रही। सीरीज में बड़े खिलाड़ियों के ना होने के बाद भी उन्होंने जूनियर खिलाड़ियों के साथ मिलकर इंग्लैंड को हराया।

गाड़ी चलाना हुआ सस्ता, इस कंपनी ने घटाए CNG के दाम, जानिए नए रेट

रोहित शर्मा ने गेल को छोड़ा पीछे

वेस्टइंडीज के दिग्गज ओपनर क्रिस गेल ने ओपनिंग करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 42 शतक जमाए थे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में सेंचुरी ठोक दी। ओपनर के तौर पर यह उनका 43वां शतक रहा और इसी के साथ इस धुरंधर ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया। ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा शतक जमाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर पहले जबकि भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर दूसरे स्थान पर हैं। वार्नर ने 49 जबकि सचिन ने कुल 45 शतक जमाया है।

अजय देवगन की ‘शैतान’ ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर किया धमाका, कमा डाले इतने करोड़

रोहित शर्मा के कुल शतक

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में जमाया रोहित शर्मा का टेस्ट का 11वां शतक है। बतौर ओपनर टेस्ट में रोहित के नाम 9 शतक हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 29 सेंचुरी ओपनर के तौर पर जमाया है। टी20 में रोहित शर्मा ने कुल 5 शतक जमाया है।

शख्स ने रात में 3 बजे सास को किया मैसेज, फिर पत्नी-बेटे की हत्या कर खुद भी दी जान

Mahashivratri: सरगुजा के देवगढ़ और महेशपुर शिव मंदिर में जलाभिषेक करने श्रद्धालुओं का लगा तांता, मेले का उठाया लुफ्त