Mahashivratri: सरगुजा के देवगढ़ और महेशपुर शिव मंदिर में जलाभिषेक करने श्रद्धालुओं का लगा तांता, मेले का उठाया लुफ्त

क्रांति रावत
उदयपुर से फटाफट न्यूज के लिए

Surguja News: महाशिवरात्रि के अवसर पर सरगुजा जिले के विकासखंड उदयपुर अंतर्गत देवगढ़ मंदिर में प्रातः काल से ही जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं का तांता लग रहा। 4:00 बजे भोर से ही हजारों की संख्या में लोग लाइन में लगकर बाहर लगे पात्र से जल अर्पण कर भगवान भोलेनाथ का दर्शन किए। सरगुजा जिला सहित प्रदेश के अन्य स्थानों से भी पूजा पाठ करने हजारों की संख्या में यहां लोग पहुंचे। जहां मेला समिति व प्रशासनिक टीम ने महिला एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग बैरिकेड व्यवस्था बनवाई है।

Mahamaya Cup क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में सत्तीपारा ने मारी बाजी, तीन लाख जीत लिए; इंदौर स्पार्टन को 9 रनों से हराया

मंदिर के गर्भ गृह में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित रहा। पुलिस और प्रशासन की ओर से मंदिर में 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मंदिर परिसर में छः सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बाहर लगे लोहे के पात्र से श्रद्धालु जलाभिषेक किये। वही उदयपुर के महेशपुर शिव मंदिर में भी श्रद्धालु पहुंच कर शिवलिंग में लाइन लगाकर जलाभिषेक किए महाशिवरात्रि के अवसर पर पूरे क्षेत्र में  दिनभर भक्ति पूर्ण माहौल बना रहा। देवगढ़ मेला परिसर में झूला मौत का कुआं तथा बच्चों के खिलौने की दुकान एवं विभिन्न प्रकार के दैनिक जरूरत की चीजों की दुकान भी लगे रहे यहां भी लोगों की काफी भीड़ देखी गई।

छत्तीसगढ़: वित्त मंत्री ओपी चौधरी की पहल, मैदानों में 3.67 करोड़ की लागत से तैयार होंगी खेल सुविधाएं

महाशिवरात्रि के अवसर पर देवगढ़ में आयोजित श्री राम कथा समापन पश्चात महा रुद्राभिषेक आशीर्वाद दास जी महाराज के द्वारा कराया गया इसमें भी काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

Women’s Day Special: बस्तर फाइटर्स की कमांडों सुनैना ने प्रेगनेंसी के 7वें महीने तक की जंगल गश्त, जानिए संघर्ष की कहानी!

अपहरण एवं लूटपाट के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

Ration Card News: राशनकार्ड धारियों का बल्ले-बल्ले…दो महीने का चावल एक साथ, प्रशासन ने जारी किए निर्देश