भारत के लिए बुरी खबर : हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को मिला जगह

फटाफट डेस्क- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारत काफी बदलावों से गुजर रहा है। इससे पहले यह खबर आई थी कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शमी और ऑलराउंडर दीपक हुड्डा अपने-अपने मुद्दों के कारण बाहर हो गए हैं।

खबरों के अनुसार, स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की T20I श्रृंखला से चूकने के लिए तैयार हैं।

इतना ही नहीं, भारतीय क्रिकेट प्रबंधन पहले ही हार्दिक पांड्या के प्रतिस्थापन की घोषणा कर चुका है। बीसीसीआई ने हार्दिक की जगह शाहबाज अहमद को लिया है। शाहबाज 2 साल से आरसीबी के साथ अच्छे समय का आनंद ले रहे हैं और वह बल्ले और गेंद दोनों के साथ लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जिसने टीम इंडिया के लिए उनके लिए दरवाजे खोल दिए हैं।

शाहबाज के अलावा श्रेयस अय्यर भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि अय्यर टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी हैं लेकिन एम शमी, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर के साथ रिजर्व खिलाड़ियों हैं।

भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की T20 श्रृंखला समाप्त की है । जिसमें हार्दिक पांड्या ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पीठ की चोट से बाहर आने के बाद उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है। हार्दिक पांड्या की अनुपलब्धता टीम इंडिया को उसकी जड़ तक पहुंचा देगी और साथ ही स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद के लिए भी यह एक परीक्षा होगी।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड इस प्रकार है:-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी (इंजरी पर अपडेट बाकी), हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज अहमद।