रोहित के सामने 3 चुनौती, श्रीलंका टीम में अचानक लौटा खिलाड़ी बड़ा खतरा, कैसे चुनौती से पार पाएंगे?

नई दिल्ली. क्रिकेट में हर मैच में नई शुरुआत होती है और चुनौतियां और खतरे भी नए होते हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ भी कुछ ऐसा है। वैसे, रोहित ने अबतक विश्व कप 2023 में अपनी हर चुनौती का बखूबी सामना किया है और टीम को जीत भी दिलाई है लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मैच में उनके सामने एक-दो नहीं, बल्कि तीन चुनौती हैं। सवाल यही है कि अबतक हर चुनौती से पार पाने वाले रोहित क्या इस बार भी सफल होंगे। ये सवाल इसलिए उठ रहा है कि क्योंकि रोहित के सामने इससे पहले, जब भी ये चुनौती आई है, वो नाकाम रहे हैं और मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम भी उन्हें रास नहीं आता है।

अब रोहित शर्मा के सामने कौन सी तीन चुनौतियां हैं, पहले ये जान लेते हैं। रोहित के सामने तो पहले ही चुनौती है श्रीलंका की टीम में अचानक लौटा दिग्गज खिलाड़ी। यहां बात हो रही है श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की।

मैथ्यूज कैसे रोहित के लिए चुनौती हैं, ये जानने से पहले आपको ये बता देते हैं कि मैथ्यूज श्रीलंका के 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल ही नहीं थे। उन्हें बतौर रिजर्व चुना गया था। इसके बाद मथीशा पथिराना के चोटिल होने पर उन्हें मुख्य स्क्वॉड में शामिल किया गया और वो इंग्लैंड के अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भी उतरे थे। मैथ्यूज ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 2 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभाई थी। उनकी उम्र भले ही 36 साल है लेकिन मैदान पर वो अपना सबकुछ झोंक देते हैं।

ये तो बात हो गई 36 साल के मैथ्यूज की वापसी की लेकिन सवाल यही है कि वो कैसे रोहित के लिए खतरा बन सकते हैं तो आइए आपको बताते हैं। बता दें कि मैथ्यूज ने वनडे में रोहित शर्मा को सबसे अधिक 7 बार आउट किया है। इसमें से दो बार तो मैथ्यूज ने रोहित को खाता भी नहीं खोलने दिया है और चार बार तो क्लीन बोल्ड किया है। इससे आप समझ सकते हैं कि रोहित के लिए ये ऑलराउंडर कितना खतरनाक है। मैथ्यूज के खिलाफ रोहित का औसत 14 का है और स्ट्राइक रेट भी महज 58 का।

रोहित के लिए दूसरी चुनौती है मधुशंका

बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने हमेशा से ही रोहित के लिए परेशानी खड़ी की है। इसमें शाहीन शाह अफरीदी, मिचेल स्टार्क और ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं। इस विश्व कप में रोहित ने इन तीनों से आसानी से पार पा लिया है लेकिन श्रीलंका के पास भी दिलशान मधुशंका के रूप में एक अच्छा बाएं हाथ का तेज गेंदबाज है। उन्होंने रोहित शर्मा को अब तक 16 गेंद ही फेंकी है लेकिन एक बार आउट किया है।

रोहित के लिए तीसरी चुनौती है वानखेड़े स्टेडियम

वैसे, तो मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम रोहित का होम ग्राउंड है। वो यहां सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस का भी ये होम ग्राउंड है, लेकिन यहां भारतीय कप्तान का वनडे रिकॉर्ड खराब है उन्होंने यहां खेले 3 वनडे में महज 46 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 20 रन रहा है।