Chhattisgarh: पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ में… महारैली में जारी कर सकते हैं बीजेपी का घोषणा पत्र

कांकेर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 नवंबर को छत्तीसगढ़ के कांकेर दौरे पर हैं। वे यहां गोविंदपुर मैदान में स्टार प्रचारक के रूप में संकल्प महारैली के साथ चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान कांकेर लोकसभा में आने वाली 9 विधानसभाओं के बीजेपी प्रत्याशी भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक, इस महारैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी का घोषणा पत्र भी जारी कर सकते हैं। उनके दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। चप्पे-चप्पे पर सरक्षाकर्मी मौजूद हैं। बता दें कि 90 विधानसभा सीट वाली छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी। इस दिन 20 सीटों पर मतदान किया जाएगा। वहीं बाकी बची हुई सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होगा। मतों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

गौरतलब है कि, छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 9 दिन पहले ही अपनी फाइनल लिस्ट जारी की। पार्टी ने इस सूची में 4 नामों का ऐलान किया है। सूबे की हाईप्रोफाइल सीट अम्बिकापुर से राजेश अग्रवाल को टिकट मिला है, तो वहीं बेमेतरा से दीपेश साहू को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही कांग्रेस के बाद अब बीजेपी ने भी छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर अपनी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि जातिगत समीकरण के कारण इन सीटों को होल्ड पर रखा गया था।

पार्टी ने बेलतरा से सुशांत शुक्ला और कसडोल से धनीराम धीवर को टिकट दिया है। बता दें कि बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 64 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी, तो वहीं पहली लिस्ट में 21 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था। दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 3 सांसदों के टिकट काट दिए थे।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 64 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। वहीं दूसरी लिस्ट में 21, तीसरी में एक और अब चौथी और आखिरी लिस्ट में 4 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।