Video: ED का सुबह-सुबह एक्शन, केजरीवाल सरकार के मंत्री के घर समेत 10 ठिकानों पर रेड

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में सुबह-सुबह ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय का एक्शन दिखा है। आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर ईडी की रेड पड़ी है। बताया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच में सिविल लाइन्स स्थित राजकुमार आनंद के घर पर ईडी पहुंची है और घर की तलाशी ले रही है। इतना ही नहीं, राजकुमार आनंद से जुड़े करीब 10 ठिकानों पर तड़के सुबह से ही ईडी की रेड जारी है। फिलहाल, किस मामले में मनी लॉड्रिंग के तहत ईडी ने एक्शन लिया है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

दरअसल, दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर ईडी ने ऐसे वक्त छापेमारी की है, जब आज ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला केस में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना है। ईडी ने आबकारी नीति घोटाला मामले से जड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को आज यानी 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि, अब तक मुख्यमंत्री कार्यालय या आम आदमी पार्टी की ओर से यह नहीं बताया गया है कि अरविंद केजरीवाल में आज पूछताछ में शामिल होंगे या नहीं।

देखिए वीडियो –

बता दें कि राजकुमार आनंद दिल्ली सरकार में अभी श्रम मंत्री हैं। इस साल की शुरुआत में मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे के बाद श्रम मंत्री राज कुमार आनंद को शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्रालय आवंटित किया गया था। बाद में स्वास्थ्य का जिम्मा सौरभ भारद्वाज को और शिक्षा का जिम्मा आतिशी को दिया गया।