पुलिस प्रताड़ना से तंग युवक ने किया सुसाईड. आरोपी SI पर मामला दर्ज

फ़टाफ़ट डेस्क. मध्यप्रदेश के गुना जिले में पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली है. मृतक ने नदी में कूदकर अपनी जान दे दी. मृतक पर आरोप था कि उसने सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन किया था. जिसके चलते सिटी कोतवाली पुलिस ने अनिल के खिलाफ आबकारी एक्ट का मामला दर्ज किया था. FIR दर्ज होने के बाद से ही आरोपी लापता था और 2 दिन बाद उसका शव चोपेट नदी में मिला.

जानकारी के मुताबिक़, सिटी कोतवाली पुलिस ने अनिल के खिलाफ सार्वजनिक जगह में शराब पीने के कारण FIR दर्ज की थी. जबकि अनिल के परिजनों ने आरोप लगाया है कि सिटी कोतवाली में पदस्थ SI कुशलपाल सिंह ने FIR से बचाने की एवज में रिश्वत की मांग की थी. इसके लिए अनिल ने अपनी पत्नी की चांदी की पायलें बेचकर 3 हजार रूपये इकठ्ठा किए और आरोपी SI को रिश्वत के तौर पर दिए. लेकिन पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर अनिल एक टैक्सी में बैठकर आत्महत्या करने के लिए चोपेट नदी की तरफ चला गया.

इस मामले में आक्रोशित परिजनों एवं भाजपा विधायक गोपीलाल जाटव ने शव को चौराहे पर रखकर चक्काजाम और हंगामा भी किया. परिजनों ने प्रदर्शन करते हुए आरोपी SI के खिलाफ FIR की मांग की और सब इंस्पेक्टर कुशलपाल सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के गंभीर आरोप लगाए. जिसके बाद SP राहुल लोढ़ा ने सब इंस्पेक्टर पर धारा 306 के तहत FIR दर्ज करते हुए लाइन अटैच कर दिया है. आरोपी SI पर FIR दर्ज होने के बाद परिजनों ने शव को पीएम कराने के लिए भेजा.